सऊदी अरब में प्रवासी को मिला कड़ी मेहनत का ईनाम, शानदार तोहफ़े से किया सम्मानित

अगर आप कही जॉब करते है, अच्छे काम के लिए बतौर ईनाम के तौर पर आपको कुछ गिफ्ट दिया जाए तो आपको खुशी जरूर मिलती होगी । ऐसे वाकये बहुत कम सुनने को मिलते है, लेकिन अगर ऐसा रेगुलर हो तो इससे कर्मचारी का हौसला भी बढ़ता है जिससे वो अच्छे से काम कर सकता है । ऐसा वाकया सऊदी अरब में सुनने को मिल जाए तो क्या कहने, सोने पे सुहागा हो जाता है ।

अब ऐसी ही एक खबर सामने आ रही है । जो बिल्कुल ताज़ा मामला है । सऊदी शहर के एक स्कूल में सुरक्षा प्रशासन और शिक्षा विभाग ने एक सफाईकर्मी को साइकिल देकर सम्मनित किया है। एक स्कूल में जिस तरह से एक विद्यार्थी अपनी पूरी जिम्मेदारी के साथ मे आता है उतनी ही जिम्मेदारी और समय के पाबंद से सफाईकर्मी भी आता है।

सफाईकर्मी पूरी देखरेख और सभी काम करता है।सऊदी के इस सफाईकर्मी की भी पूरी उपस्थिति थी और यह सफाईकर्मी समय का ख्याल रखते हुए आता था। अभी तक उनके खिलाफ एक भी शिकायत दर्ज नही हुई है। वोसभी के साथ मे अच्छा व्यवहार करता था। यह सफाईकर्मी हरदिन 3 किलोमीटर दूर से पैदल आता था और स्कूल का काम सम्भाल था।

कभी भी वो अनुपस्थिति नही हुआ है। यह बांग्लादेश के रहने वाले है। इनका नाम मोहम्मद है। राएद बिन सम रान अल मकति के मुताबिक बताया गया है कि मोहम्मद सबसे अधिक समय के लिए काम करने वाले क्लीनर है। उन्होंने आगे कहा है कि यह सभी कर्मचारियों को समय के पाबंद को प्रेरित करते है।

बीते साल सऊदी में शाही परिवार के यहां पर जब उनके यहां पर काम करने वाले कर्मचारी ने रिटायर लिया तो किंग ने उस कर्मचारी को बतौर ईनाम के तौर पर शाही पार्टी की थी । इसका एक वीडीओ सोशल मिडीया में भी खूब वायरल हुआ था । जिसमें शाही परिवार के मेम्बर बारी बारी से उस कर्मचारी को गले लगा रहे है,जो इनके यहां काम।करता था ।

Leave a Comment