हसन अली और अफरीदी ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीका को मिली 18 साल बाद करारी हार, बाबर आजम ने भी …

को’रो’ना महा’मा’री के बाद क्रिकेट जगत में क्रिकेट फैंस को फिर से रोमांचक मैच देखने को मिल रहे है। एशिया में चल रहे तीनों मुकाबले बहुत ही रोमांचक रहे। एक मुकाबले में बांग्ला’देश को वेस्ट इंडीज के हाथों करा’री हार का साम’ना करना पड़ा। वही दूसरी ओर पा’कि’स्तानी टीम के बॉलर हसन और शाहीन अफरीदी की वर्ल्ड क्लास बो’लिंग के सामने अफ्रीका ने घु’टने टेक दिए।

क्रिकेट जगत में मुकाबला चलते रहते हैं लेकिन पाकिस्तान ने 18 साल बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी जीत को दर्ज किया है। इससे पहले उसने साल 2003 में दक्षिण अफ्रीका को हराया था। आईसीसी कि ताजा टेस्ट सीरीज रैंकिंग में पा’कि’स्तान ने लंबी छलांग लगाई है। दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर पा;कि’स्तान ने टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है।

pak won test series south afrika

पा’किस्ता’न टीम टेस्ट मैच रैंकिंग में दो पायदान ऊपर चड़कर शीर्ष पाच टेस्ट टीमों mai आगे badh गया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम अल पायदान नीचे फिसल गई है और 89 अंको के साथ छठे पायदान पर आ गई है।इसके साथ ही प’किस्ता’न को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 120 अंक मिले है।

इस जीत में तेज हसन अली और शाहिद अफरीदी ने बेहतरीन गेंद बाजी कि है।बता दे की प’कि’स्तान ने दूसरे टेस्ट कि पहली पारी में 272 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 201 रन पर आउ’ट कर 71 रन को बढ़त हासिल की है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 370 रन का लक्ष्य मिला है।

hasan ali pakistani cricketer

लक्ष्य का पीछा कर रही दक्षिण अफ्रीका कि टीम ने एक विकेट पर 129 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। मगर हंसन अली और शाहिद अफरीदी कि घा’तक गेंद’बाजी के आगे दक्षिण अफ्रीका ने भी अपने घुट’ने टे’क दिए।

Leave a Comment