शाहिद अफरीदी ने उ’इगर मु’स्लिमों के लिए त’ड़पा दिल तो चाइना ने दिया ये जवाब

ची’न के शि’नजियांग इलाके में एक करोड़ से अधिक उ’इगर मु’सलमा’न रहते है। जिनमें एक बड़ी संख्या को कथित रुप से डिटें’शन सें’टर में रखा जा रहा हैं। आपको बात दे कि पा’किस्ता’न के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने उ’इ’गर मु’स्लि’मों पर टिप्पणी की थी। खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, चीन ने अ’फरीदी के ताजा बयान के बाद प’लट’वार करते हुए कहा कि वह दुष्प्रचार के प्र’भा’व में ना आए ओर खुद आकर स्थितियो को देखें।

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने उ’इग’र मु’स्लि’मो के स’मर्थन में बयान दिया था । उन्होंने ट्वीट कर सीधे देश के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आ’ग्रह किया था कि वह चीन में उ’इग’र मु’सलमा’नों के साथ होने वाले जु’ल्म पर आ’वाज उठाए। ऐसे में पा’किस्ता’न लगातार ‘उ’इग’र मुस’ल’मा’नों के मुद्दे को ची’न का आं’तरिक माम’ला बताकर प’रोक्ष रूप से ची’न का प’क्ष लेता रहा है।

अफरीदी के बयान पर जब वि’वा’द खड़ा हुआ तो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से यह डि’ली’ट कर दिया। लेकिन ची’न पर इस ट्वीट को ‘ह’टा’ने का असर न’ही हुआ है। ची’नी अ’धिकारी ने अफरीदी को संबोधित करते हुए लिखा है कि मुझे लगता है कि आप चीन के खिलाफ पश्चि’म के प्रो’पेगैं’डा से काफी गु’म’राह हो चुके है।

उन्होंने कहा कि प”श्चिमी जगत ची’न को नी’चा दिखाने की कोशिश कर रहा है और मु’सल’मानों को उसके खि’ला’फ भ’ड़’का रहा हैं।शाहिद अफरीदी बहुत बेहतरीन खेलने वाले खिलाड़ी है। अफरीदी को बूम बूम के नाम से भी जाना जाता है। ये 44 साल के है। इनका पुरा नाम साहिबजादा मोहम्मद शाहिद खान अफरीदी है।

Leave a Comment