वीडियो: 3 साल के शेख शाहिद की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए कैप्टन विराट कोहली और पीटरसन, इस ‘वंडर किड’ को गांगुली की एकेडमी ….

किसी ने सच कहा है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नही हैं। चाहे वो छोटी उम्र में हो या फिर बड़ी उम्र में। इंसान की जब तकदीर बदल जाती है तो उसकी उम्र मायने नही रखती। एक ऐसी ही कहानी हम आपको बताने जा रहे है, यह कहानी है 3 साल के होनहार क्रिकेटर शाहिद की। क्या आपने वो वायरल देखा है जिसमें इस बच्चे ने 2 साल की उम्र से ही सचिन की तरह शॉट लगाने शुरू कर दिए थे।

उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए इस नन्हे को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली करार दिया । तो इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कोहली से उसे भारतीय टीम में शामिल करने की सिफारिश कर डाली। क्रिकेट का यह वंडर किड इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। देश दुनिया में इसकी तारीफ हो रही हैं। आपको बता दे कि शाहिद दक्षिण,कोलकाता के बेहला अंचल के शकुंतला पार्क, मुचिपडा के रहने वाले है।

शाहिद के पिता शेख शमशीर ने उन्हें बेटे से सम्बंधित एक वाकया सुनाया। उन्होंने बताया कि एक दिन में घर मे टीवी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे मुकाबला देख रहा था। उसने अचानक मुझसे कहा कि उसे भी क्रिकेट खेलना है। मैंने उसे बल्ला दिलाया और जो उसने शार्ट लगाया मैं दं’ग रह गया। जब वो ढाई साल का हुआ तब तक मैं घर पर प्रेक्टिस करवाता रहा।

क्रिकेट अकेडमी में उसे join करवाया। शमशीर ने बताया कि मैं उसे लेकर ग’रिया”हट के पास में स्वामी विवेकानंद स्कूल ऑफ क्रिकेट पहुंचा तो वहां पर इतने छोटे बच्चे को देखकर मना कर दिया। कोच ने पहले इसकी बल्लेबाजी देखी वो भी दं’ग रह गया और फिर इस बच्चे का सलेक्शन हो गया।

शाहिद के कद के बराबर लकड़ी का बल्ला तक बाजार में उपलब्ध नही है। कोच ने बमुश्किल एक दुकान से लकड़ी का छोटा सा बल्ला ढूंढकर उसे उपहार में दे दिया। इनके पिता ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था । उन्हें बहुत ज्यादा लाइक्स मिले थे। इस बच्चे को सब लोगों ने जा’दूगर बताया ही।

Leave a Comment