मिलिए मुंबई के ‘ऑक्सीजन मैन’ शाहनवाज शेख से, कोरोना मरीजों के लिए बेची कार,मुफ्त बाँट रहे ऑक्सीजन

ये मुम्बई के शाहनवाज़ शेख भाई हैं. इन्हें ऑक्सीजन मैन के नाम से जाना जाता है।वह इसलिए क्योंकि पिछले साल जब कोरोना मुम्बई पर कहर बरपा रहा था।तब इनके दोस्त की बहन बिना ऑक्सीजन के ऑटो रिक्शा में दम तोड़ दी थीं।

अगर उन्हें समय पर ऑक्सीजन मिलता तो जान बच जाती।इस घटना ने शाहनवाज़ को कोरोना से लोगों की जिंदगी बचाने की प्रेरणा दी। मरीजों की मदद करने के लिए शाहनवाज़ ने अपनी फोर्ड एंडेवर एसयूवी कार तक बेच दी और 60 ऑक्‍सीजन सिलेंडर खरीदे व 40 किराए पर लिए।

shahnawaz shaikh oxizen man

और संसाधन जोड़ पिछले कोरोनाकाल में 300 कोविड-19 मरीजों को ऑक्‍सीजन सिलेंडर समय पर देकर मदद कर चुके हैं शाहनवाज़ भाई। इस साल फिर कोरोना मुम्बई में कहर बरपा रहा है,तो शाहनवाज़ फिर से लोगों की मदद के लिए आगे आये हैं।

इस बार ज्यादा लोगों की मदद कर सकें इसलिए शाहनवाज़ ने मलाड में वॉर रूम बना लिया है। रोज़ उनके पास 500 कॉल आ रहे हैं।वे हर किसी की मदद कर रहे हैं। अगर मुम्बई में कोई जरूरतमंद हैं तो वे शाहनवाज़ भाई को 98920-12132 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बेड, आईसीयू,वेंटिलेटर सभी की जानकारी उनके वॉर रूम से आपको मिल जाएगी। शाहनवाज़ भाई आप पर गर्व है। नोट – यह पोस्ट फेसबुक से लिया गया है। खबर का सोर्स एनडीटी इंडिया न्यूज़ भी है। फोटो संल्गन है। VIDEO DEKHE- https://ndtv.in/video/show/city-centre/city-centre-mumbai-covid-19-patients-getting-free-oxygen-cylinders-583326

Leave a Comment