बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान फैंस का सैलाब देखकर हुए भावुक, बोले – मैं अनाथ, ग़रीब और …..

शाहरुख खान जिन्हें बॉलीवुड का किंग खान, रोमांस खान, सुपर हीरो, सुपर स्टार से लेकर कई नामों से पुकारा जाता है ।शाहरुख खान की उम्र 54 साल हो चूकी है और 90 की दशक से अपने कैरियर को शुरुआत करने वाले वह एक बॉलीवुड के सबसे मशहूर और काबिल अभिनेता है। उन्होंने दिल्ली से लेकर मुम्बई तक जो सफ़र किया वह उससे जुड़े किस्से अक्सर बयान भी करते है । हाल ही के किंग खान दिल्ली में एक कार्यक्रम में आना हुआ था ।

उन्होंने कार्यक्रम में अपने पुराने दिनों को याद किया है । इस पर उन्होंने कहा है कि वह एक माध्यम वर्ग के परिवार के लड़के है। और उन्होंने भावुक होकर कहा कि वह एक अनाथ निम्न वर्ग के परिवार से आते है लेकिन लोगो ने मुझे हर जगह साथ दिया और काफ़ी प्यार किया। खान आगे कहते है कि मैं आज आप लोगों की वजह से ही एक अभिनेता बन पाया हूं। वह आगे कहते है क यह मेरे सिर्फ़ सपनो में होता था, लेकिन आज में एक अभिनेता बन ही गया ।

उन्होंने दावा भी किया कभी नहीं सोचा था कि में फिल्म अभिनेता बन जाऊँगा। मुझे दर्शकों से बहुत प्यार मिलेगा। खान ने कहा कि मैं भी आपकी तरह पहले एक दिल्ली का लड़का ही था । शाहरुख खान ने कहा है की वे एक ग्लैमरस शहर दिल्ली के रहने वाले है। और इस जगह से मैं एक मशहूर और बेहतरीन अभिनेता बना है, जिसकी आज पूरी दुनिया दीवानी है।

यह सिर्फ आपके प्यार की वज़ह से ही हो पाया है । शाहरुख खान ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि वह कभी यहाँ थियेटर आर्टिस्ट थे लेकिन आज वह पांच सितारा होटल के मालिक है ।और यह सब भी उनके जीवन का एक सपना था। शाहरुख खान ने यह भी कहा है कि मुझे स्टार बनना , बोर करता है। में अपने काम से प्यार करता हूं।

वह अपने पुराने शहर दिल्ली में पीवीआर के समापन के लिए आये हुए थे। बता दे, भारत का पहला मल्टीप्लएक्स, पीवीआर को नवीनीकरण के लिए बंद हो गया। शाहरुख खान ने कभी यहां पर बड़े पर्दे पर फ़िल्म देखा था । उन्होंने कहा की 1992 में आई फिल्म “राजू बन गया जेंटल मैन” उन्होंने इस फ़िल्म को इस पीवीआर को देखा था । बता दे, इस फ़िल्म का निर्देशक अजीज मिर्जा ने किया था ।

यह फ़िल्म मुम्बई के आर के स्टूडियो में फिल्माई गई थी । शाहरुख खान अपनी पुरानी फिल्मों में कई गई एक्टिंग को लेकर कहते है कि मैं अपने आप को पहले बहुत बदसूरत समझता था ,एक्टिंग जे लेकर शक्ल में । उन्होंने कहा कि मेरे समय के बेहतरीन एक्टर नाना पाटेकर, एक्ट्रेस अम्रता सिंहऔर जूही चावला के सामने में बहुत बुरा अभिनय कर रहा था।

उन्होंने कहा कि मुझे फिल्म निर्देशक और जूही ने यकीन दिलाया कि वे इतना भी बुराअभिनय कर रहे है । लेकिन शाहरुख कहा कहा रुकने वाले थे उन्होंने कहा कि मैंने देर रात तक 4. 15 बजे टिकट लिया । और मैं अपनी फ्लाइट का इंतेज़ार कर रखा था । फिर सबने भरोसा दिलाया कि ये फाइनल कट नही है ।यह फाइनल कट होने के बाद और बेहतरीन होगा । इसके बाद शाहरुख खान माने और फिर आगे का सफर तय किया ।

Leave a Comment