शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, तोड़ा शाहिद अफरीदी-स्टेन व वसीम अकरम का महारिकॉर्ड, बने टी-20 के सुपरमैन

बंगलादेश क्रिकेट टीम ने सीरीज के पहले तीन मुकाबले जीतकर खिताब ही अपने नाम किया है। इसके बाद चौथा टी 20 मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम करके कुछ हद तक अपनी ला’ज बचाने का काम भी किया है। ढाका में खेले गए पाँचवे टी 20 मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भी किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान बंगलादेशी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गवाते हुए122 रन बनाए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने बल्लेबाजी करते हुए महज 62 रन पर सिमट गई और बांग्लादेश ने 60 रनसे सीरीज 4-1 से अपने नाम ही कर ली है।

पांचवे औरसिरिज के आखिरी टी 20 मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करी और उसके ओपनर्स ने इसकी शुरुआत भी की। सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की।जिसके बाद मेहदी हसन 13 रन बनाकर एश्टन

टर्नर की गेंद पर आउट भी हुएऔर बंगलादेश को झटका लगा।इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने वापसी की। ओपनर नईम ने 23 गेंदों में 23 रन बनाए और डैन क्रिस्टियल की गेंद पर आउट हुए। शाकिब अल हसन सर्वाधिकआ 4 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए है।

shakib al hasan

शाकिब उल हसन इसके साथ ही टी 20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से 100 से अधिक विकेट लेने वाले पहले स्पिन गेंदबाज भी बन गए है। शाकिब हसन ने स्टेन, मलिंगा और मेंडिस जैसे गेंदबाजो को भी पीछे छोड़ दिया है।

Leave a Comment