क्रिकेट के मैदान में जादू दिखाने वाले तबरेज़ शम्सी ने बनाया रिकॉर्ड, बोले – मैं हु जादूगर और …

क्या आपने जादूगर को जादू देखते हुए देखा है, तो इसका आपका जवाब हा में ही होगा लेकिन क्या आपने जादूगर जो जादू दिखाते हुए क्रिकेट के मैदान में देखा है तो आपका जवाब न ही होगा । हाल में क्रिकेट मैच में जादू दिखाने के लिए सुर्खियों में आए शम्सी को लेकर तरह तरह के कॉमेंट आ रहे है । शम्सी की क्रिकेट में आने की भी दिलचस्प कहानी है । एक जादूगर भला क्रिकेटर कैसे हो सकता है ये सवाल हो आपके मन मे जरूर होगा ।

बता दे, शम्सी के मुताबिक वो एक जादूगर बनना चाहते थे, लेकिन वो अपने पुराने शौक क्रिकेट को लेकर वापस आ गए । उन्होंने एक टी 20 मैच में ऐसा धमाल मचाया कि सुर्खिया क्रिकेट जगत में सुर्खियों में आ गए । उनकी सुर्खियों में आने की वजहविकेट लेने के बाद जश्न के रूप एक लाल रुमाल को एक मीटर लंबे डंडे के रूप में तब्दील कर देते है। शम्सी ने अपने इस कारमाने के बाद कहा कि मैं हमेशा से ही क्रिकेट को एन्जॉय करता हु ।

क्योंकि जब आप पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलते है तो भूल जाते है कि क्रिकेट खेलना क्यो शुरू किया। शम्सी ने अपने बयान में साफ किया कि ये सिर्फ मैंने मस्ती के लिए किया । उन्होंने अपने विरोधियों को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मेरा ये अंदाज शायद ही किसी को पसंद आया हो । उन्होंने ये भी में सिर्फ यही चाहता हु ज्यादा से ज्यादा बच्चे क्रिकेट में आए और इसे एन्जॉय करें ।

आपको बता दे, साउथ अफ्रीका की क्रिकेट लीग में उन्होंने कई रिकार्ड आने नाम किए है । वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर है। उन्होंने अब तक इस लीग में 18 कई औसत से 12 विकेट लिए है । बता दे, तबरेज शम्सी 18 फरवरी 1990 को साउथ अफ्रीका में पैदा हुए । वह एक दक्षिणी अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ी है और वह मई 2016 में दक्षिणी अफ़्रीकी की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़े।

शम्सी बल्लेबाजी राइट हैंड से करते है। गेंदबाजी धीरे हाथ बाँए से करते है। आपको बता दे, मजंसी टी20 सुपर लीग का आयोजन इस समय दक्षिण अफ्रीका में हो रहा है। इनकी यह लीग क्रिकेट प्रेमियों को बहुत पसंद आ रही है। इस लीग में एक मैच के दौरान एक ऐसा दिलचस्प वाक़्या देखने को मिला, ऐसा क्रिकेट के मैदान में बहुत कम देखने को मिलता है। दक्षिणी अफ्रीकी गेंदबाज शम्सी ने जब विहाब लुबे को अपनी गेंद पर आउट किया तो उनका जश्न देखने लायक था।

लुबे का विकेट लेते ही शम्सी ने अपनी जेब मे से रुमाल निकाला और फिर देखते ही देखते वो रुमाल एक छड़ी बन गया।आप को बता दे कि यह पार्ल रॉक्स और डरबन हीट के बीच खेले गए मैच के दौरान हुई। तबरेज शम्सी के इंटरनेशनल करियर की बात करे तो उन्होंने अब तक दो टेस्ट 17 वनडे ओर 16 टी 20 मैच खेल रहे है। इसमें उन्होंने क्रमशः 6, 19 और 12 विकेट अपने नाम किए है।

Leave a Comment