सिखों ने की हज़ारों लोगों की मदद, तो अमेरिकी पुलिस ने किया इस तरह थैंक यू

को’रो’ना म’हामा’री ने दुनियाभर मे तबाही मचा रखी है, इससे अब तक 3 लाख से अधिक दुनिया भर में मौतें हो चुकी है । भारत मे जहा को’रोना पॉ’जिटिव की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है । आजतक की खबर के अनुसार अब तक देश मे 1 लाख से अधिक क्रो’नो संक्र’मित हो चुके है और देश पॉ’जिटिव मरीजो की संख्या बढना तथा म’रने वालो की संख्या मे दिनो-दिन बढोतरी हो रही है । बता दे, दुनिया के हर मुल्क के लिए क्रो’ना चिं’ता का विषय बनता जा रहा है ।

मुल्क के नागरिक भी इसमे अपनी तरफ से हरसंभव मदद करने की कोशिश कर रहे है । इसी बीच अमे’रिका का एक मामला सामने आया है जहाँ सिक्ख समु’दाय कोरोना से जूझ रहे लोगो,कोरो’ना वाँरि’यर्स की मदद के लिए आगे आए है ।यहा के सिक्ख समुदाय के लोगो ने आगे आकर गरीबो की मदद की है , अस्पतालों मे लोगो की सहायता की तथा बेघर लोगो को खाने,पैसो के जरिए मदद की है ।

इससे यहाँ का पुलि’स प्र’शासन इस तरह कद्र खुश हुआ कि पुलिस ने अपनी गाड़ियों के सायरन बजाकर सिक्ख लोगो का धन्यवाद किया ।ट्वीटर पर एक यूजर ने इस सन्दर्भ मे वो विडियो शैयर करते हुए लिखा ” बहुत ऊच्छे; कैलिफ़ोर्निया गुरुद्वारे का पुलिस ने धन्यवाद किया ” । क्या है इस विडियो मे ।

इस विडियो मे पु’लिस की कुछ गाड़ियां आती हुई दिख रही है पिछे से एक सख्स बता रहा है कि पु’लिसक’र्मी उन सीक्खो को धन्यवाद कह रहे है जिन्होने लोगो की मदद की । गौरतलब है कि गुरुद्वारे की तरफ से लोगो तक खाना ओर राशन पहुंचाया गया है विडियो के मुताबिक यह मामला रिवरसाइड का है ।कुछ लोगो ने कमेंट करके यह भी कन्फर्म किया कि, ये मामला रिवरसाइड , कैलिफोर्निया की ही है ।

Leave a Comment