फ्रांस की ईसाई धर्मगुरु ने अपनाया इस्लाम धर्म, यूजर्स बोले- तुम अल्लाह की कौन कौनसी नेअमतों को झुठलाओ …

फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन के कहने पर जब माली देश के 262 लोगों को छोड़ा गया और उन 262 लोगों के बदले फ्रांस ने 4 साल पहले ईसाई महिला को उत्तरी माली से बंध’क बनाई गई सोफी पेट्रोनिक को छुड़ाने के किये माली देश की एक गु’ट की सभी मांगो को मा लो’ए गया । बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति खुद उस ई’साई महिला को लेने एयरपोर्ट पहुँचे थे जिन्हें 4 साल पहले माली देश के एक गुट ने अप’हर’ण कर लिया था।

फ्रांस के राष्ट्रपति ने बीते दिनों एक टीवी इंटरव्यू में इस्ला’म और मु’स्लि’म के प्रति ऐसी बाते कही जिसके बाद उनकी कई देशों में आ’लोच’ना हुई थी । मेक्रोन ने उस बयान में कहा था कि इ’स्ला’म ख’त’रे में है । इसके बाद मेक्रोन को इस्लामो’फोबि’या से ग्र’स्त बताते हुए कई मी’डिया समूह ने काफी आ’लो’च’ना की थी ।

france news

तुर्की के रा’ष्ट्रपति रजब तै’यब एर्दोगन ने मेक्रोन को कड़ीं चेता’व’नी देते हुए कहा था कि वो हमारे मज़ह’ब के बारे में कुछ भी नही कहे वरना अंजा’म भु’गतने को तै’यार रहे ।बता दे, माली देश के बं’धक बनाई गई ई’साई महिला ने एयरपोर्ट पर उतरते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि अब मैं सोफी पेट्रोनिक नही बल्कि मरियम बन चुकी हूं ।

ईजी24 ने अपनी न्यूज़ हैडलाइन में लिखा कि सोफी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन से कहा कि “मेरा नाम मरियम है” । बता दे, माली देश मे रहते हुए ई’साई महिला ने इस्ला’म कु’बूल कर लिया और वो अब सोफिए से मरिय’म बन चुकी है ।बता दे, पश्चिमी मीडिया ने माली के उस समूह को कट्ट’र’पं’थी ग्रुप करार दिया लेकिन ई’सा’ई महिला का उन्ही लोगों के बीच इ’स्ला’म कुबूल करना ये बताता है कि वो क’ट्ट’र’पं’थी नही बल्कि इस्ला’म को जानने वाले बेहत’रीन लोग है ।

france news

अधिकतर इस्ला’म के खि’ला’फ मीडिया तरह तरह के प्रो’पे’गैं’डा फैलाता है । इ’स्ला’म के खिला’फ दु’ष्प्र’चार किया जाता है । फ्रांस के राष्ट्रपति भी इसी कड़ीं में जोड़े जा सकते है उन्होंने फ्रांस में हिजा’ब पर पा’बं’दी लगाने की बात कही थी और वो समय समय पर मु’स्लि’मो के खि’ला’फ बयान भी देते रहते है ।

Leave a Comment