सपा सांसद का बयान , बोले – “मु’सलमान अ’ल्ला’ह के भरोसे जिं’दा है ,कां’ग्रेस-बी’जेपी के भरोसे से नही”

उत्तर प्रदेश जिले के संबल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क के मु’स’ल’मानों पर एक ताजा बयान से नया वि’वाद ख’ड़ा हो सकता है। बर्क ने कहा कि मुसलमान अ’ल्ला’ह के भरोसे जिं’दा है , न कि बी’जेपी -कां’ग्रेस और मो’दी के भरोसे से नही। उन्होंने आगे बयान देते हुए कहा कि यहां का मुस’ल’मान हिं’दुस्तान में ही रहेगा और अपनी कॉम और मुल्क को आगे बढ़ाएगा ।

बर्क ने कहा कि मुसलमानों को डि’मो’र’ला’इज करने की बात की जा रही है। लेकिन हिंदुस्तान का मु’स’ल’मान डिमोरलाइज नही होगा। स’ड़’क पर न’माज प’ढ़ने के वि’रोध में और सड़क पर ह’नु’मान चा’लीसा प’ढ़’ने के मामले में सपा सांसद बर्क ने कहा कि वो जाने में क्या बोलूं ? सांसद ने कहा कि न’मा’ज कोई प’रमा’नेंट नही पड़ी जाती । अगर कभी जगह क’म पड़ जाती है तो सड़क पर पड़ते है।

वे सड़क पर न’माज अ’ता करने और हनु’मा’न चा’ली’सा का पा’ठ किए जाने पर अपनी प्र’ति’क्रिया दे रहे है। दरअसल पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बेले खाल में सड़क के बीच में ह’नु’मा’न चा’ली’सा का पाठ किया गया। भार’तीय जन’ता के यु’वा मो’र्चा के कार्य’कर्ताओं ने 25 जून को स’ड़क रोककर न’माज पढ़ने के खिलाफ ह’नु’मान मं’दिर के पास की हर सड़क पर हनु’मा’न चा’ली’सा का पाठ पढ़ाया। कार्यकर्तायों ने यह आयोजन किया था।

कार्यकर्ताओ ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में म’मता बनर्जी के शा’स’न’काल में किसी भी प्रमुख सड़क पर शुक्रवार को न’माज अदा की जाती है। जिससे लोगो को परे;शानी होती है। बता दे , पश्चिम बंगाल में ट्रड’मूल कांग्रेस की सरकार है और पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी मु’ख्यमंत्री है। लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों में जमकर सं’घर्ष दे’खने को मिला था। लोकसभा चुनाव में ममता पिछड़ी हुई नजर आई थी। ममता बनर्जी ने हाल ही में क’श्मी’र के मौजूदा हालत लेकर बयां दिया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि क’श्मी’र में मा’न’व’धि’का’रों का पूरी तरह से उ’ल्ल’घन किया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमें मा’न’वा’धि’कारों के उल्ल’घन के लिए प्रा’थ’ना करनी चाहिए। ममता बनर्जी ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मा’न;वा;धिकार वि’षय मेरे सबसे करीब रहा है। 1995 में मा’न’वाधिका’र की रक्षा 21 दिनों तक में ध’रने पर रही हूँ। आपको बता दे , क’श्मीर में 190 प्रा’इमरी स्कूल खुले है। प्रधान सचि’व बं’स’ल ने इसकी जानकारी दी।

Leave a Comment