मुस्लिम देशों ने चेतावनी दी तो श्रीलंका में बुर्का बैन पर राजपक्षे सरकार के बदले सुर, कहा- नहीं करेंगे जल्दबाजी …

फ्रां’स और स्वीज’रलैंड के बाद श्रीलंका ने हाल ही में मु’स्लिम महि’ला’ओं के द्वारा पहना जाने वाला बु’र्का par बै’न लगा दिया है। इनके साथ ही इ;स्लामि’क मद’र’सो और स्कू’ल पर भी पा’बं’दी लगा दी है।

हालांकि पा’कि’स्तान की ध’म’की के बाद में श्रीलंका में बु’र्का बै’न पर रा’जपक्षे सर’कार के सुर भी बदल गए है। श्री’लंका सर’कार बु’र्क़े पर प्र’ति’बं’ध लगाने की प्र’क्रिया में जल्द’बाजी नही करेगा। श्री’लंका के कैबिनेट प्रव’क्ता ने बीते दिन ही यह बयान दिया है।

sri lanka hindi news

इससे एक दिन पहले सोमवा’र को श्री’लंका में पाकि’स्तान के उच्चायु’क्त सा’द ख’ट्टक ने बु’र्का’ प’हनने पर’ Ban लगाने की यो’जना की आ’लो’च’ना भी की थी। श्रीलंका की केबि’नेट ने अपनी सा’प्ताहिक बै’ठक में नका’ब और बु’र्क़े पर प्र’ति’बन्ध लगा’ने के मामले पर विचा’र नही किया है।

केबि’नेट के प्र’वक्ता व’रिष्ठ मंत्री कहेलि’या रामबु’कवेल ने संवाददा’ताओं से कहा है कि सर’कार न’काब और चेह’रे ठ’कने पर प्र’ति’बंध ल’गाने की प्र’किर्या में कोई ज’ल्दबा’जी न’ही कर। इसके अ’लावा जन सु’रक्षा मंत्री ‘शरत विरस’केर ने हफ्ते वाली बैठक में

sri lanka hindi news

कहा था कि उन्होंने बु’र्के पर प्रति’बंध के प्र’स्ताव वाले के’बिनेट के दस्ता’वेज पर हस्ता’क्षर कर दिए है। विरसकेरा ने कहा है कि बु’र्के राष्ट्री’य सुर’क्षा के लिए खत’रा पै’दा कर’ता है। इसलिए हमने इस तरह का क’दम उठा’या है ।जो एक अहम बात है।

Leave a Comment