जा’यरा के बाद इस सू’फ़ी सिं’गर ने Islam के लिए छो’ड़ा गा’ना, बोली- ALLAH की ……

सिं’गिं’ग इंड’स्ट्री से एक है’रा’न करने वाली ख़’ब’र आ रही है । पा’क की मशहूर सू’फी गा’यि’का शा’जि’या ख़’श’क ने ह’मे’शा के लि’ए सिं’गिं’ग’ दु’नि’या को अ’ल’वि’दा कह दिया है। उन्होंने कहा कि वह आ’गे गा’ना न’ही गाएंगी। हालांकि इ’स फै’स”ले से सभी है’रा’न है ख़ा’स’क’र उनके क’ई फैं’स । लेकिन अभी भी कुछ ‘फैं’स उनका सा’थ दे रहे है। शा’जि’या का कहना है कि वो अब इ’स्ला’मी ‘त’री’के से जिं’द’गी जी’ना चा’ह’ती हैं।

उनका ये आ’खरी फैस’ला है। वो कभी भी सिं’गिं’ग दु’नि’या में क’द’म न,ही रखेंगी। आपको बता दे कि शाजि’या पा’क के सिं’ध से ता’ल्लु’क रख’ती है । शा’ज़ि’या को सिं’धी के साथ साथ उ’र्दू’, पं’जा’बी, ब’लो’ची , क’श्मी’री भा’षा’ओं में भी गी’त गा चु’की है। वो 45 दे’शों में अ’प’ने शो कर चुकी हैं। और वो पा’क की स,बसे पॉ’पु,लर सिं’गिं’ग स्टा’र में से एक है ।

मी’डिया जान’का’री के अ’नुसार “ला’ल मे’री ‘पत” और “दा’ने पे दा’ना” जैसे कई गा’नों की गा’य’का ‘रह चुकी है। आपको बता दे , शा’जि’या ने सिं’गिं’ग छो’ड़’ने के प्रमु’ख इ का’रण ध’र्म को ब’ता,या है। शा’जि’या’ एक सिं’धी लो’क क’ला’का’र भी है। ये ज’मा,ने की म’श’हूर और बेह,तरीन गा,यका है। आपको बता दे , इससे पहले ने’श’न’ल अ’वॉ’र्ड अपने नाम करने वाली जा’य’रा व’सी’म ने ए’क्टिंग छो’ड़ने का फै’स’ला लिया था।

जा’य’रा की तरह शा’ज़िया भी फिल्मी दु’नि’या छो’ड़’ने का लग’भग से’म का’र’ण बताया है । जा’य’रा ने इससे पहले बॉ’ली’वुड’ छो’ड़’कर सब’को है’रा’न कर दिया था । उन्हों’ने कहा था कि उन्हें फि’ल्मी दु’नि’या मे र’ह’ना ई’मा’न से दू’र रखता हैं। उन्होंने फे’स’बु’क पर पो’स्ट क’र’के लिखा था कि वो फ़ि’ल्मो की व’ज’ह से इ’स्ला’म दू’र’ हो’ते हु’ए जा र’ही है।

उन्होंने पोस्ट में कु’रा’न श’री’फ का भी जि’क्र किया था। जा’य’रा ने बॉ’लीवु’ड के स’बसे का’बि’ल ए’क्ट”र आ’मिर खा’न के साथ 2 मू’वी भी की है । वह इस का’र’ण बहुत ही ‘म’श’हूर और बेहत’रीन एक्ट’र्स थी ।’ आपको ये जा’न’कर है’रा’नी होगी कि उन्हें शा’न”दार अ”दा’कारी’ के लिए रा’ष्ट्री’य पुरु’स्का’र से भी न’वा’जा ग’या है।

Leave a Comment