बॉलीवुड एक्ट्रेस ने जामिया के छात्रों को कहा शुक्रिया, बोली- आपने CAA के खि’लाफ़ देश को जगाया और …

ना’गरिकता संशो”धन का”नून को लेकर विरोध प्रदर्शन दिनों दिन देश के अलग अलग हिस्सों में देखने को मिल रहा है । कई छात्र नेताओं , सामा’जिक कार्यक’र्ताओ और जा’मिया के जिम्मेदारों ने माना है कि जामिया इस समय इस प्रदर्शन का केंद्र बनता हुआ दिखाई दे रहा है । बता दे, इस कैब बिल जब राज्यसभा में गया तब से इसको लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है । कैब जब सी ए ए में परिवर्तित हुआ तब से लेकर कई राज्यों में सीएम की अगुआई में।

कई बॉलीवुड नेताओ की अगुआई में और छात्र और छात्राओं की अगु’आई में वि’रो’ध प्रद’र्श’न देखने को मिले है । इन दिनों स्वरा भास्कर सोशल मीडिय के साथ साथ जमीनी स्तर पर यानी कि दिल्ली के जामिया पर भी काफी एक्टि’व नजर आ रही है। बीते दिनों ही एक्ट्रेस स्वरा भास्कर जामिया मिलि’या पहुँची और उन्होंने जा’मिया के छात्रों को CAA के खिलाफ पूरे देश को जगाने को लेकर उनकी प्रशं’सा की और दावा किया है कि यह नि’शा’ने बनाने वाला का’नू’न है।

स्वरा भास्कर के कई वी’डियो सोश’ल मी’डि’या पर वा’यर’ल हो रहे है। जिसमें वो कह रही है कि हम देर से जागे है लेकिन अब हम जाग गए है। आपने पूरे देश को ज’गा दिया है। बता दे कि स्वरा भास्कर के साथ साथ बॉलीवुड एक्टर मोहम्मद जीशान अय्यूब ने भी शा’हीन बा’ग पहुचकर लोगों के साथ नए साल का स्वा’गत किया।

बता दे कि साल 2019 की आखरी शाम को भी जा’मिया इ’ला’के में लोगों ने ना’गरि’कता सं’शो’धन का’नू’न और NRC को लेकर विरो’ध प्रदर्श’न जारी रखा। खास बात तो यह है कि इस बार छात्रों ने वि’रोध प्रद’र्शन की शुरुआत रा’ष्ट्र’गान गाकर की। स्वरा भास्कर ने कहा कि टुकड़े टु’कड़े गैं’ग जैसे शब्दों ।

और CAA एवं राष्ट्रीय ना’गरिक’ता पंजी जैसे कानू;नों के माध्यम से नफरत को वै’ध बनाया जा रहा है। CAA को निशाना बनाने वाला का’नून बताते हुए उन्होंने कहा है कि यह भारत के संवि’धान पर ह’म’ला है। वह नए का’नून के वि’रो’ध में यूनि’वर्सि’टी के बाहर एक जनसभा में शिर’कत करने पहुँची थीं।

Leave a Comment