तब्लीगी जमात पर किया था गलत कमेंट, दुबई ने उठाया बड़ा कदम, जानिए

देश ही नही पूरी दुनिया क्रो’ना को हरा’ने में लगा है लेकिन दूसरी और कुछ लोगों की वजह से न’फ’रत बढ़ाई जा रही है जिसके फलस्वरूप देश मे कई ऐसे मामले सामने आए है जिसके बाद दुनिया के कई देशों की नजर इस लगी हुई है ।देश मे बढ़ रही मु’सल’मानों के प्र’ति न’फरत ब’ढ़ती जा रही है। देश वि’देशों में भी इसका असर शुरू ही गया है। मु’सल’मानों के प्रति ये न’फर’त सात समंदर पार भी नजर आ रही है।

मु’स्लि’म देशों में क’माने’वाले भारतीय विदेश में रहकर मु’स्लि’म वि’रोधी पोस्ट कर रहे है। राकेश नामक युवक ने 2 दिन पहले ऐसा ही किया था और बाद में उसकी शिकायत दुबई पुलिस को दी गई। वहां की कम्पनी ने उनको निकाल दिया और राकेश को पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद एक ओर मामला सामने आया है।

हैदराबाद के रहने वाला बाल कृष्ण नामक युवक दुबई में आईटी कम्पनी मोरो हब में चीफ अकाउंट का काम करता था। हाल ही में उसने तब्लीगी जमात से जुड़ा एक का’र्टून सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। ट्विटर पर एक यूजर द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार तब्ली’गी ज’मात को कोरो’ना ब’म बताने वाले इस बाल कृष्ण की शिकायत दुबई पुलिस और मोरो हब कम्प’नी के भी हुई है।

यूजर जैद ने दूसरे ट्वीट में अपडेट देते हुए कहा है कि कम्पनी उसका वीजा रद्द कर रही है। जल्द ही बाल कृष्ण की भारत वापसी भी होगी। सोशल मीडिया इस युवक की बौद्धिक क्षमता को लेकर म’जाक उड़ाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर कहा रहे है कि दुबई में नोकरी कर रहा था लेकिन समुदाए विशेष के प्रति नफरत भरी पोस्ट ने उसे सजा भी दिलवादी और उसका रोजगार भी गया।

को’रो’ना को लेकर दिल्ली में निजामु’द्दीन मर’कज में तब्ली’गी जमात केलोगों में कोरोन ‘सं’दि’ग्ध होने के करण क़वा’रन्टीन में रखा गया था । बता दे. दुनिया भर में लगातार क्रो’ना वाय’रस का दा’यरा बढ़ता हुआ जा है। अमे’रिका में मौ’त का आंकड़ा पचा’स हज़ार के पार कर गया है वही भारत में भी क्रो’ना से सं’क्र’म’ण के मा’मलों में तेजी आई है। बता दे. देश में क्रो’ना पी’ड़ि’तों की संख्या १७ हजार पार कर गई है।

Leave a Comment