असम : मुसलमानों का वोट लेने के लिए नेता लगा रहे पूरा जोर, तेजस्वी ‘NO CAA’ का गमछा लेकर पहुँचे,बोले- भाजपा ने झूठ और …

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सत्ता से चूक जाने वाले तेजस्वी यादव असम के रन में है। उन्होंने असम के तिनसुकिया विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी हीरा देवी चौधरी के पक्ष में रोड़ शो किया है। पहले चरण मतलब 27 मार्च को यहां पर मतदान होने वाला है।

इस दौरान तेजस्वी ने असमिया गमछा अपने कंधे पर रखा हुआ है। जिस पर नो सीएए लिखा भी हुआ है।असम के पहले चरण में राजद ने तिनसुकिया और तेजपुर से अपना उम्मी’दवार भी उता’रा है । यह दोनों सीटें हिंदी बहुल क्षेत्र में मानी जाती है। यही वजह है कि तेजस्वी यादव मतदा’ताओं से राजद प्रत्याशी को वोट देने के लिए अ’पी’ल करने के लिए गए थे।

tejashwi yadav

असम विधानसभा चुनाव में राजद ने कांग्रेस और यूडीएफ के साथ गठबं’धन भी किया है। उन्हीने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैने तिनसु’किया में जनसभा को सम्बोधित किया है और बीजेपी की सरकार ने पिछले 5 वर्षी में वादा खिला’फी झू’ठी करते हुए कुछ भी नही किया है।

बीजेपी ने न’फ’रत की खेती को और ज्यादा ब’ढ़ावा भी दिया है। जनहित जनक’ल्याण और चहुँमुखी विकास के लिए महागठबंधन असम में पांच गारंटी की घोषणा हर साल में लागू भी करेगा। माना जा रहा है कि तेज’स्वी यादव बंगा’ल में टीएमसी के स्पोर्ट में भी प्रचार करेंगे।

tejashwi yadav

राजद नेता खासतौर पर उन सीटों पर प्रचार करेंगे जहां पर तृणमूल की सीधी ल’ड़ाई bjp से है। असम और पश्चिम बंगाल यह दोनों इलाके सीए ए के लिए माने जाते है । कांग्रेस इसके वि;रोध में है और उन्होंने मतदा’ताओं को इस बात का विश्वास दिलाया है कि वो यहां पर यह का’नून को लागू नही करने देगी।

Leave a Comment