मुलायम से लेकर राजनाथ तक : किसी के 10 तो किसी की 8 संतान, जानिए UP के किस CM के कितने बच्चे

यूपी में जन’सं’ख्या नि’यंत्र’ण कानू’न को अमल में लाने की बात हो रही है। राज्य के मु’ख्यमंत्री यो’गी आदि’त्यनाथ ने इस कानू’न का ड्रा’फ्ट भी तैयार किया हुआ है। अगर यह का’नून लागू होता है तो दो से ज्यादा बच्चे होने वालो को सर’कारी नॉ’करी नही मिलेगी। जिनके 2 स ज्यादा बच्चे है तो उनको सर’कारी नॉक’री के साथ

ही स्था’नीय निका’य चुनाव के लिए भी कोई टि’कट न’ही मिले’गा। इसके अलावा भी कई तरह की सु’विधा’ओं से वं’चि’त कर दिया जाएगा। यो’गी के इस कानून को लेकर काफी ज्यादा टिप्प’णियां भी हो रही है। इसी बीच हम आपको यूपी के मुख्य’मंत्री के कितने बच्चे है उनके बारे में बताने वाले है।

total children up cm

बता दे कि राज्य में 3 अ’विवाहि’त मुख्य’मंत्री रहे है। 1.इनमें माया’वती, यो’गी आ’दित्य’नाथ और वीर बहा’दुर सिंह भी शामिल है। इन तीनो की कोई संता’न नही है।2.सीएम की कुर्सी पर काबि’ज हो चुके क’ल्याण सिं’ह और एनडी तिवा’री की 1-1 संतान है।3. वीपी सिंह के भी 2 बच्चे है।

इनके भी दो से ज्यादा ब’च्चे न’ही है।4. इनके अलावा जग’बिन्दा पा’ल और राजनाथ सिंह की तीन -तीन सं’ताने है। 5. इनके अलावा पूर्व मुख्य’मंत्री रा’म प्र’का’श गु’प्ता के भी 5 ब’च्चे है।

total children up cm

///6.सीएम रह चुकेन’रेश या’दव के भी 8 बच्चे है। इनमें 5 बेतिया और 3 बेटे है। 7.इनसे पहले और देश मे जितने भी मु’ख्य’मंत्री रहे है unme सबसे ज्यादा बच्चे दिवगंत बनार’सी दस के थे। उनके 5 बेटियां और 5 ही बेटे है।

Leave a Comment