लिबिया मुद्दे पर तुर्की और UAE आामने-सामने, UAE ने दी चेतावनी, कहा- अरबदुनिया में …

इस्ला’मिक देशो के साथ मिलकर में काम कर रहे है राष्ट्रपति एर्दोगान आज दुनिया भर में सुर्खियां बतौर रहे है । जब कभी भी केसी भी जरूरत हो, हर एक सहायता के लिए हर दम तैयार रहते है। तुर्की हर देश की मदद के लिए आगे आता रहता है। तुर्की फि’लि’स्तिनी लोगो के लिए अपनी पकड़ को और ज्यादा मजबूत कर रहा है। उन्होंने हाल ही में अपने बयान में कहा था कि वो फि’लि’स्तीन की म’स्जिदे अ’क़्सा को इजरा’इल की नही होने देंगे।

यूएई के विदेश राज्य मंत्री अनवर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि तुर्की अरब जगत में अपने ऐतिहासिक सपनो के लिए एक रणनीतिक जगह को देख रहा है। अनवर ने कहा है कि अरब दुनिया के लिए तुर्की की रणनी’ति खत’रे के बारे में अमर मूसा ने बयान नही दिया है।

Turkey and UAE are in war of words

उन्होंने कहा ये हमारे टाइम में एक बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण बयान है जो तुर्की विस्तारवा’दी रण’नीति और अरब क्षेत्र प्रणा’ली द्वारा अनुभव की गई कमजोरी की स्थिति के उसके शोषण को उजागर करता है।

एक दूसरे ट्वीट में अनवर गर्गश ने कहा कि कई वर्षों से अरब और तुर्की के बीच आ’र्थिक और राज’नीतिक स’म्बन्धो की वजह से इनके रिश्ते पक्के है।मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह ने अपनी सेना को आदेश दिया गया कि अपनी सेना को देश के अंदर या बाहर किसी भी मिशन को अंजाम देने के लिए तैयार हो जाए।

Turkey and UAE are in war of words

तुर्की ने बीते दिनों ही कहा है कि तुर्की और लीबिया के साथ किए गए एक हस्ताक्षर समझौते के तहत करीब 3 या 4 महीने में पूवी भूमध्यसागरीय में तेल की खोज को शुरू हो सकती है। पिछले साल ही लीबिया की अंतरराष्ट्रीय सरकार नेतुर्की के साथ एक समझौता किया था।

Leave a Comment