तुर्की को काला सागर में मिला प्राकतिक गैस का भंडार तो बोले एर्दोगन, हम अब ..

तु’र्की देश हाल की दिनों में सु’र्खियों में चल रहा है। तु’र्की के रास्ट्र’पति ने हाल ही में कहा है कि तुर्की के दक्षिणी कला सागर में 135 बिलियन क्यूबिक मीटर अतिरि’क्त प्राकृ’तिक गै’स की भी खोज की है। उन्होंने बताया है कि इस क्षेत्र में कुल खोज बढ़कर अब 540 विलियम क्यूबिल मीटर हो गई है।

पिछके साल ही तुर्की के फतह ड्रिल जहाज ने देश की सबसे बड़ी खोज में पश्चि’मी काला सागर क्षेत्र के साकरिया क्षेत्र में 405 बीसीएम प्राकृतिक गैस की भी खोज की है।एर्दोगान ने जोगुंल दक के काला सागर प्रांत में एक उध्धयत्न समारोह में बताया है कि हमारे फतह ड्रिल जहाज ने सकार्य गैस क्षेत्र में

turkey discovered natural gas

अमस्रा -1 बोरहोल में 135 ‘बिलोयन क्यू’बिल मीटर प्राकृ’तिक गेस की खोज की है। उन्होमे अपने बयान में आगे कहा है कि हमारा नया ड्रिलिंग ऑपरेशन जारी है। अल्लाह ने अगर चाहा तो हम इस क्षेत्र में नई खबर की भी उमीद कर सकते है।

ऊर्जा मंत्री फाति’हा डोन’मेज में अपने बयान में पिछके महीने ही कहा था कि एक ड्रिल जहा’ज मजबूत आरक्षि’त आक’ड़ो का मू’ल्यांकन करने के लिए नए परीक्षण को भी खोलेगा।जिसमे तु’र्की अपने क्षेत्र में कुए की भी खोज करेगा। बता दे कि तुर्की देश ने बीते दिनों ही 3 नए कु’ओं की खो’ज भी कर ली है। जिसने यह

turkey discovered natural gas

दक्षि’णपूर्वी दिया र बाकिर प्रांत के दो कु’ओं ओर उत्तर पश्चि’मी प्रांत कि’रकाल’रेली में तीसरे स्थान पर आया है।इनके अब इस खो’ज की वजह से तु’र्की को कोई परे’शनी नही दे’खनी पड़ेगी जो एक देश के विकास के लिए बहुत ही ज्या’दा जरूरी है।

Leave a Comment