एर्दोगन बोले- सऊदी अरब खरीदना चाहता है तुर्की का ड्रोन, तुर्की ड्रोन ने कराबाख की जीत में …

Turkey के राष्ट्र’पति तैय’ब एर्दोगा’न ने बीते दिन कहा है कि Saudi Arab तु’र्की से सश’त्र ड्रो’न ख’रीदने की मांग कर रहा है। हालांकि उन्हीने अंका’रा के लंबे सम’य से ग्री’स के साथ सै’न्य अ’भ्यास करने के रियाद के इस फैसले पर’नारा’जगी भी जताई है।

2018 में जमा’ल खगो’शी की ह’त्या के बाद से ही तुर्की और राज्य के बीच स’म्बन्ध त’नाव में है। लेकिन इन सबके बीच लोगो ने कहा है कि वो सम्ब’न्धो को सुधा’रने के लिए का’म भी करेंगे। बता दे कि अं’कारा में एक इंटर’व्यू में बोल’ते हुए एर्दो’गान ने

turkey drone power

स’ऊदी और ग्री’स के बीच हा’लिया संयु’क्त’ ड्रिल की आलोचना की है। जो पूर्वी भूमध्य’सागर में स’मु’द्रों क्षेत्र पर अंका’रा के साथ वि’वा’दों में बं’द है। सीरिया और लीबि’या के सं’घ’र्षों के लिए तु’र्की ड्रो’न भी तै’ना’त किए गए है।

बता दे कि तु’र्की रूस के साथ मिलकर एस 400 मि’सा’इल सि’स्ट’म को संयु’क्त रूप से बनाने की प्ला’निंग भी कर रहे है। उन्होंने कहा है कि इस लेकर तुर्की के राष्ट्र’पति कार्य’लय के अधिका’री अपने रूसी समक्ष’सो के साथ बातचीत भी कर रहे है।

turkey drone power

उन्होंने कहा है कि हमे टेक्नो’लॉजी के क्षेत्र में किसी भी देश के साथ काम करने में कोई प’रेशा’नी नही है। तुर्की देश ने हाल ही में अपनी पहली से’टेला’ईट को अंत’रिक्ष मे भेज दिया है। यह इस साल के अं’त तक लॉन्च होने की उम्मी’द भी है।

Leave a Comment