तुर्की ने बनाई बिना ड्राइवर से चलने वाली इलेक्ट्रिक कार, विदेशों से आने लगे आर्डर

ऐसे तो तु’र्की देश अपनी आए और अपने कारनामों की वजह से सु’र्खियां बटोरता रहता है। तुर्की के राष्ट्रप’ति रेसेप तै’यब एर्दो’गान अपनी पहचान बनाने के लिए किंग कहे जाते है।एक बार और एर्दो’गान ने अपनी देश को ब’ढावा देने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा शुरू ही नहीं की बल्कि इस इले’क्ट्रॉनिक बस का निर्यात भी जल्द ही शुरू करने वाले है।

इस बात की जानकारी वाहन निर्माता करस’न कें सीईओने एजेंसी को दी है।आपको बता दे की इले’क्ट्रॉ’निक्स कम्पनी के अनु’सारये बस इसकी बीए’म ड’ब्लयू 220 -kwhLi-Ion बेट्री से बिना किसी रुकावट के 300 किलो’मीटर तक चल सकती है।करसन ने कहा है कि एटक इले’क्ट्रिक अपनी बेट्री को इसी के साथ करीब 5 घंटे में या डिसी के साथ3 घंटे में चार्ज कर सकता है।

turkey electric cars

यह अपने कई तरह के सेंसर इं व्ही’कल, कम्प्यू’टिंग पावर, इचडी मेप टेक्नो’लॉजी और ओटि’मोंस ड्राइ’विंग सॉफ्टवे’यर प्लेट’फॉर्म के जरिए मा’नव इन्द्रि’यों की तुल’ना में जीवि’त और गैर जी’वित संस्था’नों का भी पता लगाएगा।

इलेक्ट्रि’क वा’हन की अन्य विशेष’ताएं के बारे में पहले से ही नि’र्धा’रित कई तरह के मा’र्ग को से’ट करने के विकल्प के साथ ही ले’न को ब’दलना और इसके अलावा भी न बद’लना, नि’र्धारित करना। इसके अला’वा भी स’ड़क कि’स्थिती को निगरानी करना भी शामिल है।

electric cars erdogan

जानकारी के अनुसार बता दे की इस क’म्पनी के फ्रम ने कहा है कि हमने बस का बड़े पैमाने पर उत्पा’दन भी शु’रू कर दिया है। बता दे कि तु’र्की कई तरह के व्यव’स्थाओं का नि’र्यात और निर्मा’ण भी कर चुका है।

Leave a Comment