एर्दोगन बोले- तुर्की को बनायेंगे विश्व का सबसे अग्रणी देश, युवाओं को देंगे रोजगार और …

तुर्की देश अपने नागरिकों केलिए हर तरह की सुविधा को मुहै’या कराने के लिए सबसे आगे रहता है। इसके अलावा भी तुर्की के राष्ट्र’पति तैयब एर्दोगान को गरीबो का मसीहा भी कहा जाता है। तुर्की देश ल’गातार सुर्खि’या बतौर रहे है। तुर्की के उपरा’ष्ट्रपति फिएट ओकते ने बीते दिन ही कहा है

तुर्की अपने पैरों पर खड़ा है और तुर्की के युवाओं को रो;जगार भी दे रहा हा। तुर्की के उत्तरी साइप्र;स गणराज्य की यात्रा पर पहुँचे तुर्की राष्ट्रपति का स्थानीय लोगों ने स्वागत भी किया। इसी दौरान उन्होंने कोपरलू गांव के निवा’सियों से भी मुलाकात की।

turkey erdogan cyprus

बता दे कि ओकते ने गुंत्रुन’लिक गांव में एक साइट पर जाकर निरीक्षण भी किया । जहां पर तुर्की और टीआ’र एनसी के बीच 2021 में वित्तीय और आर्थिक समझौते के तहत एक औद्यो’गिक क्षेत्र बनाने के योजना भी बनाई गई थी । उन्हें वह पर योजना के तीसरे चरण के बारे में जनाकारी भी दी गई है।

उन्हीने आगे बताया है कि तुर्की एक साइ’प्रस को देखना भी चाहता है क्योंकि निवेश’क निवेश करते है और रो’जगार को पैदा करते है। तुर्की क्षेत्र बहुत आगे है और वह अपने अनुभव को टीआर एनसी के रूप में स्था’नांतरित भी करना चाहता है।

turkey erdogan cyprus

इसमें बुनियादी ढाचा,पर्यावरण नियोजन, उपचार सुविधाए, सड़के और व्याय’सायिक उच्च विद्यालय निर्माण भी शामिल है। उन्हीने आगे बताया कि टीआर एनसी को प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है और इसमें उद्योग’पति को भी शामिल किया जाएगा। तुकी के विकास मॉडल, उत्पादन, रोजगार, और निर्यात कोनिजी क्षेत्र के साथ मिलकर महसूस भी किया गया है।

Leave a Comment