दो मुस्लिम युवकों ने बचाई हजारों ऑस्ट्रियाई नागरिकों की जिंदगी, बहादुरी पर तुर्की ने किया सम्मानित

यूरोप के देश ओस्ट्रिया की राज’धानी वियना में एक बड़ा आतं’कवा’दी ह’म’ला हुआ था । इस ह’म’ले को वियना के 6 अलग अलग जगहों पर अंजाम भी दिया गया था और इस ह’म’ले में अब तक 4 लोगो की मौ’त भी हो चुकी थी। उस समय पर ऑ’स्ट्रिया के ग्रह मंत्री ने लो’गो से इस बात की का’मना की थी कि वो अपने घरों पर ही रहे और घरों से बा’हर न निकले।

एक युवक ने अन’डोलू को दिए गए एक इं’टरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह अपने दो’स्त रेसेप त इप के साथ वियना के ही एक लोक’प्रिय पर्य’टक स्थल पर घू’मने भी गए थे। वह को’रो’ना वा’य’र’स के का’रण हुए लो’क डाउन में एक कैफे में रुक’ने की भी सोचरहे थे।

muslim turkey news

मिका’इल या जॉन ने कहा है कि उन्होंने अपनी गाड़ी पार्क में लगते समय ही गोलि’यां की आ’वाज भी सुनी। मिकाइल ने आगे कहा कि गुल’तेजि’नआगे बढे ही दिखते है कि आतं’क’वादि’यों ने एक महि’ला को गो’ली से घा’य’ल कर दिया था।

मि’काल ने यह सब’को देखा और वो आतं’क’वादि’यों ‘की तरफ आगे भी बढे। इसके बाद मिकाल अपने दोस्त के साथ हिम्मत करते हुए आगे बढे औऱ महिला को सुर’क्षित जगह पर ले गए। जेन ने आगे कहा है कि सोच भी नही सकते है कि ऑ’स्ट्रिया में ऐसा ह’म’ला भी हो सकता है।

muslim turkey 2021

इन्होंने दोनों दो’स्तो ने ही पु’लि’स को फो’न किया और पुलि’स बाद में आई और हाला’त पर का’बू भी पाया। बता दे कि फ्रां’स के राष्ट्र’पति मै’क्रोन द्वारा दिए गए ब’यान में इ’स्ला’म वि’रो’धी बया के बाद लगातार हिं’सा में बढ़ो’तरी भी देखी गई है।

Leave a Comment