रजब तैयब एर्दोगन को बताया तानाशाह तो इटली पर जमकर भड़का तुर्की, दे डाली ये चेतावनी

तुर्की के राष्ट्र्पति एर्दोगा’न को गरी’बो का मसी’हा कहा जाने के साथ साथ अब उनके दूसरे देशों के लोग भी फैन्स बन गए है। तुर्की के विदेश मं’त्रालय ने बीते दिनों ही देश के राष्ट्रपति एर्दोगान पर इटली के प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्प’णी की निं’दा करने के लिए इतालवी राजदूत से तलब किया है

और उनसे बात भी कही है। इतालवी प्रधा’नमंत्री मोरोयो ड्रेगन ने भी बीते दिन एक समाचार सम्मलेन में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगान को ता’ना’शाह कहा था। उन्होंने कहा मैं पूरी तरह से एर्दोगान के व्यवहार पर अस’हमत हूं। मेरा मानना है कि यह उचित व्यवहा’र नही था।

turkey italy news

मुझे वास्तव में इस अपमान के लिए बहुत ज्यादा बु’रा लग रहा है। ताना’शाह , जिन्हें हालांकि अभी हमें सहयोग करने की आव’श्यकता है। यह है कि हमे अपने विचा’रों, व्य’वहार और समाज के बारे में कई ची’जो को व्य’क्त करना चाहिए।

इसके अलावा भी हमे देश के हितों को सुनिश्चित करने के लिए किसी भी वक्त मदद करने के लिए तैया’र खड़ा होना चाहिए। हमे सही तरीके से संतुलन खोजने की जरूरत है।बता दे कि तुर्की के विदेश मंत्री मेवलातआइवुसोलु ने भी इतालवी पीएम की टि’प्प’णी को ख’रिज भी कर दिया है।

turkey italy news

उन्होंने ट्विटर पर कहा है कि हम अपने निर्वाचित रास्ट्रपति पर इतालवी पीएम की टिप्पणियो की कड़ी निं’दा करते है। हाल ही में एक बेठकभी हुई।जहाँ तुर्की के राष्ट्रपति और यूरोपीय संघ परिषद के प्रमुख चार्ल्स मिशेल अलग अलग कुर्सियों परबेठे हुए भी नजर आए।

Leave a Comment