मगरिब की अजान हुई .. फिर .. तुर्की खिलाड़ियों ने फुटबॉल मैदान पर किया रोजा इफ्तार, दुनिया भर में वायरल हुआ ये वीडियो

रमजान के महीने शुरू हो चुका है।इस महीने में सभी मुस्लिम समुदाय के लोग रो”जा रखते है।इसी बीच तुर्की के एक फुटबॉल मैचों में खिलाड़ियों ने भी पिच पर इफ्तार किया है। ब्रॉडकास्टर बीआईएन स्पोटर्स द्वारा ट्वीट की गई इस क्लिप में अंकारा केकेरे गुकु खिला’ड़ियों को TFF की फर्स्ट लीग,

तुर्की के दूसरे टियर में Giresunspor में बीते दिनों ही मैच के दौरान एक खेल में ठह’राव के दौरान खिला’ड़ियों को इफ्ता’र म केला और ख’जूर खाते हुए देखा गया है।इस ट्वीट में लिखा गया है कि GZT Gursunspor Ankara Keciorengucu में इबादत के लिए जब म’गरिब की अ’जान हुई तो खिलाड़ियों ने अपन रो’ज़ा इफ्तार किया है।

https://twitter.com/beINSPORTS_TR/status/1382005454679736327
turkey players ramadan

बीते दिनों से ही इस वीडियो को 3 मिलयन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। रमजान के महीने 14 अप्रैल से शुरू हो गया है। इस महीने में सभी मुस्लि’म इ’बादत करते है। सुबह के वक्त सेहरी करते है और शाम को म’गरिब की अजान होने पर रो’जा इ’फ्तार करते है।

रमजान को लेकर तुर्की देश ने भी कई दूसरे देशों की मदद करने का एलान किया है। तुर्की के प्रेसि’डेंसी ऑफ रिलिजर्स के प्रमुख अली अ’ब्बास ने कहा है कि रमजान के महीने में तुर्की देश 35 देशी की जरूरत मन्द लोगो की मदद करनेके लिए पूरी तरह से तैयार है।

turkey players ramadan

उन्होंने कहा है कि साल 2019 में निदेशालय ने 98 देशों की मदद की थी और तुर्की इस साल 35 देशों की मदद करेगा। रमजा’न के पाक महीने में दूसरे की मदद करना बहुत बड़ा काम है। इस पाक महीने में जका’त दी जाती है। जो कि गरी’ब को दी जाती है।

Leave a Comment