तुर्की और कतर के मध्य व्यापार बढ़ाने को लेकर सबसे बड़ा समझौता, 5 अरब डॉलर तक लक्ष्य, कहा- इससे अनातोलिया में …

हर दिन देश मे एक दूसरे देशों के बीच सम’झौते होते रहते है। इसी बीच तुर्की और कतर के बीच भी व्यापार को लेकर समझौता हो रहा है। क़तर और तुर्की के बीच व्यापार 5 अरब डॉलर तक ब’ढ़ाने को लेकर सम’झौता भी हुआ है।

इंडिपें’डेंस इंडस्त्रिली’जिज एंड बिजने’समैन एसोसि’एशन के प्रमुख अब्दुर्रहमान कान ने इसकी जानकरी दी है। अनदोलु एजेंसी के अनुसार, कटरी के का’रोबारियों और क्षेत्र में काम कर रही तु’र्की की कम्प’नियों दोनों देशों के बाजार में काफी खुशी भी जा’हिर की है।

turkey qatar news

क़तर में का”रोबारियों के साथ बैठक करते हुए कान ने कहा है कि मध्य पूर्व और उत्तर अफ्री’का और तु’र्की की और खा’ड़ी क्षेत्रो में निवेश के इस बिजनेस को लगातर जारी भी किया है।उन्होंने बयान में कहा है कि एक अंतरम’हाद्वीपीय रसद के केंद्र के रूप में इसको मा’ना भी जाना है।

बता दे कि अना’तोलिया भ’विष्य में व्यापार के सबसे महत्त्वपूर्ण केंद्रों में से एक बन जाएगा।इस बैठक म व्यापरियी में कान ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष शेख खलीफा बिन जसीम अल थानी वे साथ मुलाकात भी की है।

turkey qatar news

बता दे कि तुर्की ने हाल ही में देश के प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री ने बीते दिनों ही कहा है कि तुर्की ने अपने पहले हाई ब्रीड इंजन के मून मिशन के लिए एक सफल परीक्षण भी किया है। इस बात की जानकारी मुस्तुफा वर्नक ने इस जिले प्रणाली को भी दी है। जो देश के लिए सबसे ज्यादा सिद्ध भी हुआ है।

Leave a Comment