अरब देशों के बाद अब तुर्की ने भारत भेजी चिकित्सा मदद और ….

देश में को’रो’ना को दूस’री ल’हर ने को’हरा’म मचा’या था लेकिन अब हा’ला’त काबू में नजर आते है। हर’दिन को’रो’ना सं’क्र’मि’तों की संख्या’ ल’गातर ते’जी से नीचे जा रही है। एक समय ऐसा भी जब हर दिन को’रो’ना की व’जह से ह’जारों लोगों की मौ’त होरही थी और फिर जब को;रो’ना पी’क पर पंहुचा तो मामले 3 लाख से भी ज्या’दा हो गए है। लेकिन उस समय से लेकर अब भा’रत देश की म’दद करने के लिए कई देश आगे आए है।

वही तु’र्की देश ने भी इस बात का एलान के दिया है। मुस्लि”म देशों की मदद के बाद अब को’वि’ड 19 से ल’ड़’ने के लिव चि’कि’त्सा आपू’र्ति करने वाला तु’र्की सै’न्य वि’मा’न बीते दिनों ही भारत की राजधानी नई दि’ल्ली के लिए तुर्की से रवाना किया गया है। इस बात की जनाका’री ट्वि’टर पर तु’र्की के र’क्षा मंत्रा’लय ने दी है।

turkey india

बता दे कि यह वि’मान सहा’यता के बॉक्स पर 13वी श’ताब्दी के कवि मौला’ना रूमी के शब्द भी लिखे हुए है – निराशा के बाद आशा और अंधरे के बाद कई सूरज। इसके साथ ही सन्देशदिया गया है कि तुर्की दे’श से भा’रत के लोगों के लिए बहुत प्यार के साथ।इस स’हायता चि’कि’त्सा आपूर्ति में 630 ऑक्सीजन ट्यूब,

5 ऑ’क्सी’जन ज’नरेटर, 50 वेंटि’ले’टर और टे’ब’लेट दवा’ओं के साथ 50,000 बॉ’क्स सहितचि’कि’त्सा आपूर्ति भी है।तु’र्की रे’ड क्रिसें’ट के प्रमुख इब्रा’हिम अल्ट’न ने संवाद’दाताओं से कहा है कि उन्होंने तु’र्की के राष्ट्र्प’ति तैय’ब एर्दो’गान के आ’देश पर और तु’र्की के वि’देश मं’त्राल’य के साथसाथ ही उद्योग, स्वास्थ्य, प्रोद्योगिकी

turkey sends medical aid to india news

और र’क्षा मन्त्रा’ल’यो की म’दद से ही यह सहा’यता को भार’त देश के लिए भेजा है। उन्होमे आगे कहा है कि भारत देश ने हमारे देश को स्व’तं’त्रता संग्रा’म और बा’ल्कन यु’द्ध’यो के दौरान मदद भेजी थी। हमेशा उनकी को’शिशों में साथ हु खड़ा रहेंगे। आज हम उनको सहाय’ता भेज रहे है।

Leave a Comment