एर्दोगन मुश्किल में ! तुर्की चुनाव में राष्ट्रपति एर्दोगन को टक्कर देंगे विपक्ष नेता, अकसनेर बोले- हम इस बार ..

तुर्की में साल 2023 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे। उनमें तुर्की के मुख्य विपक्षी पार्टी रीबपलिकन पीपुल्स केनेता केमल किलिगडोगलु ,साल 2023 के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए एक उम्मी’दवार भी होंगे।

एक विपक्षी राजनीती के हवाले से बीते दिनों ही अनदोलु को इस बात की जनाकारी दी गई है।विपक्ष गुड़ IYI पार्टी के नेता मेराल अक्सनेर ने संसद में संवाददाताओं से कहा है कि केमल राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने पर विचार कर सकते है। इसमें किसी भी तरह की कोई बुराई भी नही है।

turkeys main opposition leader

इसके आगे उन्हीने कहा है कि अपनी खुद की संभावित उ’म्मीदवारों के बारे में एक सवाल पर अक्सनेर ने कहा है कि उसके इस तरह के किसी भी कदम के बारे में कभी भी नही कहा है। उन्होंने आगे कहा है कि हम राष्ट्र की परे’शानि’यों को सुन रहे है और उन्हें जन’मत के एजेंडे पर भी ला रहे है।

हालांकि अक्सनेर ने कहा है कि चु’नावो के लिए अभी बहुत समय है। इसलिए हम इस बात को देख सकते है कि क्या होता है। तु’र्की के राष्ट्रप’ति को दुनियाभर के कई देशों से पसन्द भी किया जाता है। इसके अलावा जब से रेसेप तेयब ए’र्दो’गान ने हागि’या सोफि’या को चर्च से

turkeys main opposition leader

मस्जि’द में तब्दील किया जब से वो सुर्खिय बतौर रहे है। उसके अलावा रमजा”न के महीने को लेकर भी तु’र्की देश ने कई देशों की मदद के लिए आगे भी आया है। जिनमें रोहिंगयाओ से लेकर कई देश भी मौजूद है।

Leave a Comment