Ramzan महीने में तुर्की करेगा 35 देशों के जरूरतमंदो की सहरी और इफ्तार का इन्तेजाम, Erdogan बोले- खजूर…

हमेशा से ही ग’रीबो की मदद करने वाला देश तु’र्की इस बार भी मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ा रहा है। अंत’राष्ट्रीय एजें’सी के मुताबिक, तु’र्की के ध’र्मिक प्राधिक’रण ने कहा है कि रम’जान महीने की शुरुआत होने की वजह से तुर्की दर्जनों समेत कई देशों की मदद करेगा। एक संवाद’दाता सम्मेलन में , प्रेसि’डेंसी ऑ’फ रिलि’जियस अफे’यर्स के प्रमुख अली अब्बा’स ने कहा कि रमजान के दौरान राष्ट्र’पति पद की नीति’यों पर बात की ।

और इसके साथ ही को’रोना वाय’रस महा’मारी के बीच धा’र्मिक कर्त’व्यों का पालन किया है , जिसने दुनि’याभर में हजारो लोगो को अपनी जिंदगी से प्रभा’वित किया है। अब्बा’स ने आगे कहा है कि रमजा’न महीने के दौरान तु’र्की 35 देशो में जरूरतमंद लोगों को सहा’यता प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि 2019 में , निदेशालय ने 98 देशो में सहायता की थी, लेकिन इस साल 35 देशो को शह’यता प्रदान करेगा।

तु’र्की में को’रो’ना वाइ’रस से होने वाले लोगो की संख्या2 हजार376 हो गई है।स्वास्थ्य’ मंत्री, फख’रुद्दीन कोजह ने कहा कि कोविड 19 से पिछले 24 घण्टो में 117 से अधिक मौ’तें दर्ज की गई है। देशभर में को’रोना महामा’री के चलते हुए लोक डाउन जारी है। ऐसे में स’ऊदी समेत कई देशों ने रमजा’न म’हीने में होने वाली नम’जो के लिए भी घर पर रहने की अपील की है।

रम’जान म’हीने की शुरूआत 24 अप्रैल से हो गई है। वही सऊदी में 24 अप्रैल को 1 रोजा होगा और पहली तरावीह भी हुई । बता दे, कोरोना के मामले तुर्की में।लगा’तार बढ़ते हुए जा रहे है , तुर्की मीडिया के मुताबिक तुर्कि में अब तक 1 लाख से अधिक क्रोना के पॉ’जि’टिव माम’ले समय आ चुके है इसमे से 2500 से अधिक मौ’त हुई है ।

बता दे, दुनिया भर में को’रोना का स्तर बड़ी तेजी से आ’गे बढ़ रहा है । दु’निया मे म’रने वालों की संख्या करो’ना से 2 लाख को पार कर गई है इसमें अमेरि’का में 50 हज़ार से अधिक मौ’त हो चुकी है, वही इ’टली में भी 25 हज़ार से अधिक मौ’त को’रो’ना से हुई है।

Leave a Comment