मुस्लिम देशों के संगठन OIC से बोला तुर्की- दुनियाभर में मुसलमानों के प्रति नफरत को रोकने के सभी मुस्लिम देश एकजुट हो

संयु’क्त राष्ट्र के सऊ’दी अर’ब के स्थायी प्र’तिनि’धि अ’ब्दुल्ला अल मो’लीकी ने कहा है कि हर तरफ दे’श मे इ’स्लामो’फो’बिया को ब’ढ़ रहा है। इसके अलावा सोश’ल मी’डिया पर अभ’द्र भा’षा का इस्ते’माल भी किया जाता है।

OIC द्वारा आयो’जित एक कार्य’क्रम के दौरान सऊदी राज’दूत ने कहा है कि यह मह’सूस करना बहुत ज्यादा क’ठिन होगा कि स’मुदाय में हर तरफ धर्म को लेकर स्वतं’त्रता को ख’त’रा फै’ल रहा है।इस दौरान मुस्लिम विश्व लीग द्वारा आयो’जित मोडरेशन के मूल्यों पर अंतरा’ष्ट्रीय स’म्मेलन द्वारा’जारी म’क्का चार्टर पर भी प्र’काश डा’ला गया है।

turkish foreign minister
turkish foreign minister

राजदूत अलमुआ’लामी ने मु’सल’मानो के खि’ला’फ व्य’क्तिगत ह’म’लों के बढ़ने के बारे में अपनी गम्भीर चिंता को भी व्य’क्त किया गया है। उन्होंने आगे कहा है कीं सब चीजों को व्यक्ति’गत व्य’वहा’रों को किसी भी ध’र्म या राष्ट्री’यता के लिए जिम्मे’दार नही ठह’राया जाना चाहिए।

हर देश मे ऐसे ही कई तरह के वारदातों को अं’जाम दिया जाता है। हर देश मे इस्ला’मो’फो’बिया बहुत ते’जी से ब’ढ़ रहा है।इसके लिए हाल ही में तु’र्की के विदेश मंत्री मे वलूत ने कहा है कि

prime minister of turkey

मु’स्लिम वि’रो’धी कई तरह के अ’फवा’ह और इ’स्लाम के प्रति नफ’रत को खत्म करने के लिए उन्होंने आह’न भी किया है । उन्होंने कहा है कि covid 19 ने इ’स तरह के चीजो को बढ़ावा दिया है ।

Leave a Comment