तुर्की बनाएगा सीरिया के जरुरतमंदो के लिए 6000 घर, मस्जिदों का भी किया निर्माण और …

तुर्की देश कभी तो रो’हिंगया’ओ मु’स्लिमो की मदद करने के लिए आगे आता है तो कभी दूसरे देशों की मद’द करने के लिए हमेशा ही आगे रहता है। हाल ही में तुर्की ने कहा है कि वो सी’रिया के लोगो की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार है।

तु’र्की मु’स्लिम अंबेला ग्रुप DITIB सीरि’या के इबदिल में एक सहाय’ता परियो’जना के तहत ज़रू’रत मंद के लिए 6 हजार घरों का निर्माण करने को तैयार है। तु’र्की देश ने डा’यनेट फा’उंडेशन द्वारा सी’रिया के एजाज और इब’दिल क्षेत्री में किए गए कार्यो करने की जांच भी की है।

turkish hindi news

दयनेट फाउं’डेशन के प्र’तिनिधिम’ण्डल ने तुर्की के 5 अनाथ’लायो का दौरा भी किया है।जिसमे उन्हीने इस बात को कहा है। इस दौरे के दौरान उनको इस बात का पता चला है किधा’र्मिक हाई स्कूल, युवा केन्द्र और लाइब्रे’री के निर्माण के साथ

परिवा’रों की क’पड़ो की जरुरतो को पूरा करने के लिए एक चैरि’टी की भी जरूरत है। उन्हीने कहा है कि ज’र्मनी में स्थित DITIB संघो औरधर्मार्थ समुदाय की ओर से 6,000 घरों का निर्माण करने का कार्य किया गया है।

turkish hindi news

इसके अलावा उन्होंने आगे बताया है कि हम आवा’सीय क्षेत्रो में मस्जि’दों और स्कू’लों के नि’र्माण का काम करने के लिए भी तैयार है । आगे कहा है कि वो रखर’खाव और मरम्म’त कार्य का समर्थन को भी जारी रखेंगे। उन्होंने btaya है कि ए’जाज में यु’वा कें’द्रों और कुरा’न प्रशि’क्षण के रख’रखाव के लिए भी इंत’जाम किए जाए गए।

Leave a Comment