तुर्की ने दी स्वीडन को धमकी, कहा- हमारी पवित्र पुस्तक के साथ कोई हरकत बर्दाश्त नहीं

तुर्की की सरकार आए दिन मु’स्लि’मो के खि’ला’फ उठाए जा रहे जु’ल्म के लिए आगे आ रही है । वही दूसरी और तु’र्की लगातार दूसरे देशों को ध’म’की दे रही है। तुर्की ने स्वीड’न में इ’स्ला’म ‘फो’बिया घटना पर चिं’ता जाहिर करते हुए कहा है कि कु’रान पा’क की बेहु’र’मती और इस तरह की घ’टना को हम बर्दा’श्त न’ही कर सकते।

तुर्की के विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा है किहम स्वीड’न में हुए इ’स्ला’म’फो’बिया और ‘न’स्ल’वा’दी विचा’रधा’रा की कड़ी निं’दा करते है।इस तरह की घट’ना मु’स्लि’म दु’निया कभी भी बर्दा’श्त न’ही कर सकती।हमारी पवित्र और पाक किता’ब कु’रान श’रीफ के साथ यह नफ’र’त भर काम नाकाबि’ले जु’र्म है। इस तरह की मामलो से पता चलता है कि यू’रो’प में मु’सलमा’नो पर किस हद तक ख’त’रा आ गया है।

sweedan news

बता दे कि इ’स्लाम’फो’बिया में इ’स्ला’म वि’रो’धी समू’हटाइट डाइ’रेक्शन के नेता रासम्स पलूदन ने अपने समर्थकों के साथ बीते दिनों शुक्रवार की शाम को कुरा’न की बेहु’रम’ती की थी । इस तस्वीर को इंटरने’ट पर आने के बाद मु’सलमा’नो ने सड़क पर टायर ज’ला’क’र वाहनों को रो’क’ने की कोशिश की लेकिन वहां की सर’कार ने ऐसा नही होने दिया जिससे और ज्यादा दं’गा भ’ड़’क गया।

जानकारी के मुताबिक, वहां की पु’लि’स ने ऐसा करने वालो को 3 लोगो को गिर’फ्ता’र कर लिया है। इतना ही नही डेन’मार्क के न’स्ल’वा’दी नेता पलूदन के स्वीडन में दो साल के लिए प्रवेश पर भी रो’क लगा दी है। इसके अलावा अ’धिकारि’यों का यह कहना है कि कई प्रदर्शन’कारि’यों को गिरफ्ता’र किया गया है और

sweedan news

फिलहाल इसपर काबू पा लिया गया है।इससे पहले शुक्रवार को पुलि’स ने धु’र दक्षि’ण’पंथी नेता रासमुस के एक रैली में हिस्सा लेने पर भी रो’क लगा दी है। बता दे कि पिछले कई दिनों पहले भी नॉ’र्वे में कु’रा’न की बेअ’द’बी को ब’चाने के लिए हीरो इलियास काफी ज्यादा चर्चे में रहे थे।

Leave a Comment