Twitter से नाराज सरकार, ट्विटर ने कहा- अभिव्यक्ति की आजादी का समर्थन, सरकार की दो टूक- नियम ..

ट्विटर और भारत सरका’र के बीच मामला तू’ल प’कड़ता जा रहा है। जहां एक तरफ ट्विटर कह रहा है वो अभिव्य’क्ति की आ’ज़ादी’ के लिए वो उन ट्विटर अ’काउंट को बं’द नहीं करेगा जिनके नाम भारत सरका’र ने सौपें है। वही भा’रत सर’कार ने ट्विटर को साफ कहा है कि उसे अभिव्य’क्ति की आज़ा’दी के बारे में पता है। और उसे नि’यम मानने होंगे।

कि’सा’न आं’दो’लन को लेकर कई दिग्ग’ज हस्ति’यां अपने ट्वि’टर हैंड’ल से कई पोस्ट को शेयर किया है। ट्विट’र पर हजाro लोग एसे कई पोस्ट का जबाव ट्विटर हैंड’ल से देते है। किसान आंदोलन को लेकर ट्वि’टर पर है रोज कई पोस्ट कि जाती है जिससे भड़’का’ऊ सूच’नाएं जाहिर होती हैं।

twitter india

कि’सान आं’दोलन को लेक’र सरका’र ने ट्विटर पर से एसे कई अकाउंट को बन्द करने के लिए कहा है जिनसे कथि’त तौर पर देश में चल रहे कि’सान आं’ल’न को लेकर भ्र’मक सूच’नाओं को जाहिर किया जा रहा है। सरका’र ने आदेश को अनु’पालन नहीं करने पर का’नूनी कार्यवा’ही करने की भी चेतावनी दी है।

केंद्र सरका’र ने सूचना प्रौ’द्योगिकी स’चिव कें साथ बातची’त से पहले ट्विटर द्वारा ब्लॉग पोस्ट के जरिए कुछ अ’काउंट पर रोक लगाने कि जानकारी देने पर रोक लगाई है।ट्वि’टर ने अपने ‘ब्लॉग पोस्ट मै कहा है कि सर’कार के निर्देश पर उसने कुछ अका’उंट बन्द तो किए है। लेकि’न मीडि’या’ के ट्विटर हैंडल , पत्रकारों , एक्टि’विटी और नेता’ओ के अका’उंट ब’न्द न’हीं किए गए है।

twitter news

इससे पहले ट्वि’टर ने बुधवा’र को कहा कि भारत सरकार द्वारा केवल भारत में ही कुछ अका’उंट को बन्द करने के निर्दे’श के तहत उसने कुछ अका’उं’ट पर रो’क ल’गाई है। ट्वि’टर ने जोर देकर कहा कि वह अपने यूज’र्स कि अ’भि’व्यक्ति कि आजदी का समर्थन करना जारी रखेगा। जो ट्वि’टर और यूजर के खा’तों को प्रभा’वित करते है।

Leave a Comment