बड़ी बहन की मौ’त के सदमें के बीच अकबर ने बांग्लादेश को बनाया वर्ल्ड चैम्पियन,भारत के इस खिलाड़ी ने ..

बांग्लादेश अंडर 19 क्रिकेट टीम ने 2020 में इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश ने दुनिया की सबसे मजबूत क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ 3 विकेट से अपनी जीत दर्ज की है। इसमें कप्तान अली अकबर का सबसे अहम योगदान रहा है। फाइनल मैच से कुछ दिन पहले ही अली अकबर की बहन का इं’ते’क़ा’ल हो गया था। लेकिन उनको इस बारे में पहले नही पता था इसकी जानकारी उनको किसी ने दी थी।

लेकिन जब भी अपने देश की परवाह की और बहन की मौत के सदमे के बीच भी इन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताया है। 18 साल के ये खिलाड़ी की बहन 22 साल की थी। दरअसल, उनकी बहन दो जुड़वा बच्चों को जन्म देते समय इनकी मौ’त हो गई है। उनके भाई से उन्होंने इस बारे में पूछताछ की। बांग्लादेश के प्रमुख दैनिक प्रथम ओलो की रिपोर्ट के मुताबिक, अकबर के पिता ने बताया है कि वो अपनी बहन के बहुत करीब था वो अकबर से बहुत प्यार करती थी।

उन्हीने कहा हमने पहले उसे नही बताया। लेकिन मैच हो जाने के बाद में हमने फोन किया। खतीजा ने 18 जनवरी को ग्रुप सी में बांग्लादेश की जिम्बाब्वे पर जीत देखी थी। लेकिन अपने भाई को देश का पहला विश्व कप जीतते तक वो जिं’दा नही रही। अकबर ने नॉटआउट 43 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुचाया।इस खबर को सुनने के बाद अकबर अंदर से टूट गए थे।उन्होंने फाइनल में एक छोर को थामे रखा और टीम को जीत दिलाकर ही मैदान से वापस लौटे।

बता दे, बांग्लादेश से क्रिकेट अंडर 19 विश्व कप से जुड़ी एक और खबर का रही है जो बेहद चौकाने वाली है । बता दे, भारत के प्रथम श्रेणी के शहंशाह वसीम जाफर को बांग्लादेश क्रिकेट टीम अंडर 19 ने बल्लेबाजी कोच रखा था । बांग्लादेश ने सभी को चौकाते हुए, दिग्गज टीमों से लोहा लेते हुए क्रिकेट विश्वकप जिताया जिसमें वसीम जाफर की भूमिका भी सामने आ रही है । इस पर भारतीय यूजर अलग अलग प्रकार के कॉमेंन्ट कर रहे है ।

एक यूजर ने लिखा कि भारत में टेलेंटेड क्रिकेटरों की कद्र होती है । जब प्रथम श्रेणी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को खुद के देश मे सही तव्वजों नही मिली तो उसे पड़ोसी देश ने बुला लिया था । इसके बाद बांग्लादेश ने इतिहास रचा । एक यूजर वसीम जाफर से निराश भी है कि उन्होंने बांग्लादेश टीम को जिताने में ।महत्वपुर्ण भूमिका निभाई ।

Leave a Comment