अरब में कोरोना महामा’री के बीच खुले सिनेमाघर और माॅल, दुबई के सिनेमाघर के मालिक हुए खुश, बोले- सिर्फ इतने लोग ही …

को’रो’ना वाय’र’स दुनिया कद हर वर्ग को प्र’भा’वि’त कर रहा है। वह चाहे अमीर हो या गरीब छोटा हो या बड़ा को’रो’ना वा’इर’स का प्र’को’प हर देश, हर छोटी जगह पर देखा जा रहा है। को’रो’ना के प्र’को’प को रो’कने के लिए रूस ऐसा पहला देश बना है जिसने वैक्सीन बना ली है और करीब 1 महीने से लोगो पर ट्रायल भी किए जा रहे है। बता दे, रूस ने सबसे पहले टिका अपने बेटी को लगाया है , अब खबर है कि उसने टिके की पहली खेप तैयार कर ली है ।

इसी बीच को’रो’ना के दौर में सो’शल डि’स्टेंटिंग , मा’स्क का पालन करना बहुत जरूरी है। अरब सर’कार ने शॉपिंग मॉल के अंदर सिनेमाघरों के मालिकों को फिर से शुरू करने की अनु’मति दे दी है। इसकी अनुम’ति देने के साथ साथ UAE सरकार ने कहा है कि इसके प्रसा’र को रोक’ने के लिए सभी तरह के एतिहाती उपायों का बरतना जरुरी है।

uae cinema halls and malls reopen

ADDED द्वारा एक बयान में कहा गया है कि जहाँ सिने’मा मालिको को अपने होल कि 30 फीसदी क्षमता पर अपनी काम को शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्हें अपनी सभी सुविधा’ओं और आम क्षेत्री में लगातार सफाई के भी नि’र्देश दिए है। खास कर के वहा पर जहाँ खाने पीने की चीजें बेची जाती है।

बता दे कि यह कदम को’वि’ड 19 मह्मा’म’री के लिए UAE आ’पात’काल सं’कट और आप’दा समिति के समन्वय में बनाया गया है। इसके अलावा अल बलाशो ने कहा है कि सिनेमा मालिको को भी सिनेमा हॉल के अंदर औऱ बाहर आने वालों के बीच सो’शल डि’स्टेंटिंग का नियम लागू करना अनिवा’र्य है। सभी स्टा’फ मेम्बरों की समय समय और जांच होना आवश्यक है।

uae cinema halls and malls reopen

को’रो’ना के खि’ला’फ जं’ग में हर देश वैक्सी’न की खोज में लगा हुआ है। तु’र्की ने भी एलान किया है कि WHO के अनुसाए , यूएस, चीन और तुर्की स्थानीय रुप से कोविड 19 के खि’ला’फ वैक्सी’न विकसित करने में तीसरा देश बन गया है ।

बता दे कि रूस के राष्ट्रपति ने भी वै’क्सी’न बना ली है। पुतिन ने इस बात पर जोर देते हुए कहा है कि रूस ने दुनिया को पहली को’रो’ना वै’क्सी’न को बना लिया है जिसे पूरी दुनिया के लोगो को बेसब्री से इंतजार था।

Leave a Comment