अरब बना रहा एशिया में सबसे बड़ी और खुबसूरत मस्जिद, होगा पार्क और होगी ये खुबिया

रमजान के महीने शुरू होने से पहले ही इस्ला’माबाद के सबसे बड़े पार्क, फ़ा’तिमा जिन्ना पार्क के परिसर के अंदर एक नई म’स्जिद का उद्घा’टन भी किया गया है।इस मस्जिद का निर्माण समकालीन वास्तुक’ला और पा’रम्परिक इंटियर के साथ पाकिस्तान में यूएई के दू’तावास के सम’र्थन में किया गया है।

इस्लामाबाद के 750 एकड़ में फ़ाति’मा जिन्ना पार्क में यूएई के राजदूत हमद ओबेद इब्राहिम सलेम अल जबी ने धा’र्मिक मामलो के लिए पाकि’स्तान के संघीय मंत्री और अंतर पीर नोह उल हक ‘कादरी और नासि’र अल काबी के साथ मस्जिद का मुख्य उद्धघाटन किया गया था।

uae mosque

बता दे कि पकिस्तन के संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अली मोहम्मद खान भी इस समारोह में शामिल हुए थे। कई लोगो ने इस्ला’माबाद की इस नई म’स्जिद में नमाज भी अदा की है। यू एई के राजदू’तहम्द ओबेदअल जाबी ने कहा है कि इस तरह की पहल और गतिविधि गहरे दोनों देशों के बीच कई तरह की सांस्कृतिक, ऐतिहासिक ‘

और दोनों देशों के बंधे बीच लोगो के सम्पर्क को भी दर्शाती है। रम’जान के महीने में भो’जन , इफ्ता’र की भी व्यवस्था की गई है। रमजान के महीने में इबा’दत के लिए यह एक मस्जिद के निर्माण बहुत ही जरूरी है।रम’जान को लेकर हर देशों में खु’शी की लहर दौड़ जाती है क्योंकि यह महीना बरकतों वाला महीना है।

uae mosque

इस महिने में हर इंसा’नों की जरू’रत का ध्यान रखा जाता है और हर इंसान को अपनी क’माई का ढाई फीसदी किसी गरी’ब को जका’त दे जाती है। जो सबसे ज्यादा अहम है। इस पाक।महीने में ह’ज और उमरा’ह किया जाता है।

Leave a Comment