गल्फ देश ने रमजान माह में लाखों मुस्लिमों को दी बड़ी राहत, 30,000 से अधिक खाद्य सामग्री में भारी छूट, जानिए

रम”जा’न के पा’क मही’ना ज’ल्द ही शूरु होने वाला है।इस महीने में सऊ’दी अरब में हज की गति’विधि’यों को और ज्यादा, तैयारि’यों को ब’ढ़ा दिया गया है। रम’जा’न के महीने में हर चीजो की जरूरत बहुत ज्या’दा होती है।इसके लिए कई मुस्लि’म देश मदद करने के साथ साथ आगे भी आते है।

इसी बीच यूए’ई ने रम’जान के पाक महीना शुरू होने से सभी चीजो पर छूट प्रदान करने का फैसला लिया है। यूएई के स्टोर रमजा’न के म’हीने के दौरान चावल, मास और चीनी सहित 30,000 खाद्य प्रदार्थो पर 25 से 75 फीसदी की छूट भी प्रदान करेंगे।

uae ramzan newss

अर्थव्यव’स्थाओ मं’त्रालय ने कहा है कि वह नए नियमो का पा’लन करने के लिए 420 निरीक्षणकर्ता की नियु’क्ति को भी जल्द शुरू करेंगे। मंत्रा’लय के अधि’कारियों ने व्या’पारि’यों के साथ बैठक की और की’मतों में व्र’द्धि’ के खि’ला’फ चेताव’नी भी दी ह। अर्थव्य’वस्था मंत्रा’लय ने उपभोक्ता संरक्ष’ण विभा’ग के

निदेशक मरवान अल सो’बीसी ने एक मीडिया ब्रिफुंग के दौरान इस बात की ज’नाकारी दी है। अल सोबीसी ने आगे कहा है कि अधि’कारियों ने राजधानी और दुबई में फल और सब्जियों मंडियों के प्रतिनिधिमन से मुलाकात भी की है । ताकि महीने में पर्याप्त भोजन उपलब्ध हो सके। इसके अलाव उपभोक्ता संरक्षक

uae ramzan newss

पर भी कई पहलों पर समीक्षा की गई है। रमजान के महीने में मौ’सम में स’ब्जियों और फलो का औसत रो’जाना करीब दुबई में लगभग 17,000 तन और अबुधाबी में 5,000 टन है। जबकि वर्तमान में स्टॉक की मात्रा लगभग 130 हजार टन है।

Leave a Comment