यह अरब देश बना दुनिया का पहला देश जिसने वैक्सीन मामले में तोड़ा ये रिकॉर्ड, अमेरिका, रूस और चीन भी पीछे …

देश मे जिस तरह से को’रो’ना के माम’ले बढे है ठीक उसी त’रह से टी’का’क’रण की प्रकि’र्या भी च’ली आ रही है। देश के स्वा’स्थ्य मंत्रा’लय ने इस बात की घो’षणा बी’ते दि’नी ही कि है। यू’एई को’विड 19 के खि’ला’फ अपने टी’काक’रण प्रया’सों में दुनि’या भर का एक अ’ग्रणी दे’श भी बन चु’का है।

यू’एई’ के रा’ष्ट्रीय सं’कट और आ’पात’काली’न प्र’बं’धन प्राधि’क’रण ने एक ट्वी’ट में कहा है कि हमें यह घोष’णा करते हुए ख़ु’शी हो रही है कि यूए’ई वै’क्सीन वित’रण दर मेंस’बसे ऊपर ह। दुनि’याभ’र में प्रति 100 लोगो पर वै’क्सी’न वितर’ण में पहला देश बन गया है।

uae vaccine

NCEMA ने नवी’न’तम आक’ड़ो के मुताबि’क, यूएई में 78.11 प्रतिशत सेअधिक नि’वा’सियों और ना’गरि’को को Covid 19 का टीका लगाया भी जा चुका है। इसके अला’वा 60 वर्ष ओर उससे भी अधिक आयु के 84.59प्रति’शत लोगो को टि’का लगा’या गया है।

यू’एई व’र्तमा’न में निवा’सि’यों और नागरि’को के लिए सिनो’फार्म, फाइ’जर और स्तुप’निक टीके भी लगा रहा है। एंसी’ईएमए ने सभी निवा’सियोंसे टीका’कर’ण के प्र’या’सों में मद’द करने आहान करते हुए कहा है कि टी’का लेकर समु’दाय का टी’काक’रण करके यह सबसे अ’च्छा तरीका है। इसलिए हम सभी लोगो से

uae vaccine

टी’का’करण कराने और रा’ष्ट्रीय प्र’यासों का समर्थन करने के लिव भी आ’हान करते है।अ’बू धा’बी में सं’क’टऔर आप’दा स’मि’ति ने 30 मई से प्रभा’वी स’रका’री संस्था’ओं और कम्पनि’यों मेसभीकर्म’चा’रियों और ऑउट सोर्स श्रमिको के लिए का’र्यस्थ’ल की उप’स्थिति को 60 फी’सदी तक बढ़ाने को भी मंजूरी दे दी ह।

Leave a Comment