महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय ने दान किया 10 बेड वाला ICU , मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की …..

को’रो’ना काल में दुनिया भर में आई मु’सी’ब’त के बाद मु’स्लि’म स’माज लगातार रम’जान महीने से लेकर अब तक मदद कर रहा है । दुनिया भर में को’रो’ना वा’य’र’स का कहर ब’ढ़’ता जा रहा है लेकिन कई लोगों की हौ’सला देने वाली मदद ने सभी को एक सूत्र में बांधा है। देश के लगभग सभी राज्यो में को’रो’ना वा’इ’र’स से सं’क्र’मि’त म’री’जो का आंकड़ा लगातर बढ़ता जा रहा है,लेकिन रिकवरी रेट भी लगभग बराबर हो रहे है।

अभी तक भारत मे को’रो’ना वा’इ’र’स से लाखों लोग च’पेट में आए लेकिन इसके आधे रिकवर भी हो चुके है । हॉस्पिटल में भर्ती कई लोग इस बी’मा’री से ल’ड़ रहे है। देश मे स’र’का’री अ’स्प’ता’ल बहुत ही कम क्ष’मता रखते है। एक हेल्थ रिपोर्टस के मुताबिक भारत मे 1000 मरीजो पर 0.55 बेड ही मौजूद है। ऐसे में को’वि’ड 19 से लड़ने के लिए ज्यादा बे’ड़ो की जरूरत है जिससे म’री’जो को प’रे’शा’नी का सामना नही करना पड़े।

Uddhav Thackeray

इसी बीच महाराष्ट्र के कोल्हापुर से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी शहर में को’रो’ना पी’ड़ि’त मरी’जो के लिए मुस्लि’म स’मु’दा’य ने 10 बेड वाला एक आईसीयू राज्य स’रकार को दान दे दिया है। इसकी खास बात ये है कि मु’स्लिम समु’दाय ने र’म’जान के महीने में राज्य सरकार की अपील के बाद रमजान के महीने में कम खर्च किया था।

इसके बाद मु’स्लिम स’माज के लोगो ने करीब 36 लाख रुपए बचत की थी इसी बचत से उन्होंने 10 बेड का आईसीयू सरकार को दिए है। आपको बात दे कि यह शहर का पहला सर’का’री अ’स्प’ताल है। जिंसमे अब आईसीयू’ की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। स’मुदाए द्वारा किया गया ये वरदान सभी लोगो के लिए प्रेर’णा का सबब बन गया है।

Uddhav Thackeray

बता दे कि ईद के मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री उध्दय ठाकरे ने इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में मुस्लिम समुदाय द्वारा दान किए गए इस 10 बेड वाली आईसीयू का उद्धघाटन किया था। ठाकरे ने आगे कहा कि वो देश के सामने एक आदर्श मिसाल पेश करता है और ये सिखाता है कि इस म’हा’मा’री में भी किस तरह से त्योहार मनाया जाता है।