HERO उ’मर इलिया’स के स’मर्थन में आये नॉ’र्वे के आम लोग, स’मर्थन में पढ़ रहे है कु’रान,वीडियो देखें

नॉ’र्वे की घ’ट’ना होने के बाद नॉ”र्वे में अ”जीब नजारा देख”ने को मिल रहा है । नॉ”र्वे” के अब आम लोग भी उ’मर इलि”यास के सम”र्थन में आ गए । यही नही इ”स्ला’म “धर्म” की प”वि”त्र कि”ताब कुरा”न को अब लोग खु”लेआम भी सु”न रहे है । इसके वीडियो सो”शल मी’डि’या पर भी वा’यर’ल हुई है । ख’ब’रों के मु’ता’बि’क नॉ”र्वे के लोग जा’न’ना चाहते है कि आ’खिर इस पा’क कि’ता’ब में लिखा क्या है । आइये इस “घट”ना का पूरा माम”ला जानते है ।

नार्वे में इ’स्ला”म तेजी से बढ़ रहा है। दूसरे म’ज़’ह’ब के लोग नॉ’र्वे की म’स्जि’द में ‘इ’स्ला’म को समझने के लिए आते है और उनका अ’ध्य’यन करते है । इससे संबंधि’त कई रि’पो;र्ट्स; बाहर आई है कि नॉ’र्वे में आम लोग अब इ’स्ला’म ध’र्म की तरफ आ’कर्षित हो रहे है । यही वजह है कि वहाँ पर मौजू’द क’ट्ट’र’पं’थी समूहों में लगातार मु’स’ल’मा’नों के खि’ला’फ गु’स्सा दिखाई जा रहा है।

बता दे, हाल ही में कट्ट’रपं’थी सं’ग’ठ’नों के लोगों ने मुस”ल’मानों’ के खि’ला’फ ना’र्वे” में एक बड़ी रै;ली का भी आयोजन किया था । इस रैली में एक क’ट्ट’र’पं’थी नेता द्वारा कु’रा’न की बे’अ’द’बी करने की ना’पाक कोशिश की गई थी। यह वी’डि’यो सो;’शल मी’डिया पर पूरी दुनि’या मे वा’य’र’ल भी हुआ था । बता दे, इस पूरे प्र’क’र’ण में उम’र इलि’यास ही’रो के रूप में उभ’रकर सामने आए है । बता दे, कु’रा’न की बे”अ’दबी को उ’म’र ‘इलि’यास ने ना’का’म बना दिया है।

उसने बे’रिकेड्स स’र्कल पर से कूद’कर इलि’यास ने उस शख्श पर ह’म’ला’ कर दिया। उ’म’र इलि’या”स ने उस शख्स को एक तरफ ले जा’कर मा’र’ने की कोशिश करता है।इनकी पूरी दु’निया प्रशं’सा कर रही है। ‘दुनि;या भर के मु’स्लि’म देशों ने ना’र्वे के ‘ही’रो कहे जाने वा’ले इलि’यास को इस्ला’म की हि’फा’जत और कु’रा’न की हिफा’ज’त के लिए सम्मा”नित किए जाने की भी च”र्चा ते’जी से हो रही है।

ना’र्वे की रैली के स्टॉ”प इ’स्ला’मी”करण के नेता, ला’र्स थोर”सेन के स्था’नीय पु’लि’स अ’धि’का’रियों की चे’ता’व’नी के बाव’जूद क्रिस्टिय’नसेंड शहर में कु’रान पा’क की बे’अ’दबी की गई। इसके बाद हिं’स’क ल’ड़ा’ई शु’रू हो गई। एक सा’माजिक और सां’स्कृ’तिक सं;ग़’ठ;न, पा’कि’स्ता’न यू’नि’यन’ ना;र्वे ने इस घ’ट’ना की निं’दा की है। उ’मर इ’लि’यास को गि’रफ्ता’र भी कर लि’या गया था । हालांकि उम’र इलि’या.स को छो;ड़ दिया गया ।

PU’N के चेयर’मैन चौ’धरी कमर इकबा’ल ने कहा है कि एक व्य’क्ति ने प’वित्र कु;रा’न का अ’प’मा’न करके मुस’ल’मा’नों की भा’व’ना’ओं को आ’ह’त किया है। उन्होंने कहा है कि नार्वे’जि’यन शां’तिप्रि’य लोग थे। ना’र्वे ने दु’निया’भर में एक अच्छी’ प्र’ति’ष्ठा का आ’नद लिया है क्यों’कि वह अन्य ध’र्मो के अ’धि’कारों का स’म्मा’न करता है ।

आपको बता दे, उ’म”र इ’लि’यास पर तु’र्की की त’रफ से भी ब”ड़ा बया”न आया है । तु’र्की ने कहा है कि उ’म’र इलि”यास हीरो है । तु’र्की ‘वि’देश मंत्रा’लय ने नॉ’र्वे स’र’का’र को चे’ता’ते हुए कहा है कि यदि नॉ’र्वे स’र’का’र मु’स’ल”मा’नों पर ह”म’ला करने वालो के खि”ला’फ ‘स’ख्त'” नही होती है तो फिर वह अपनी तरफ से कुछ भी का”र्यवा’ही कर सकता है ।

Leave a Comment