ब्रिटेन ने फिलिस्तीनी शरणर्थियों को बड़ी मदद देने का किया ऐलान .. शिक्षा, स्वास्थय सुविधाओं और गरीबों के लिए …

UNRWA यह संयु’क्त राष्ट्र की एक एजें’सी भी है। जिसे 1949 में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा स्था’पित भी किया गया था। इस का मि’शन ले’बनान, जॉर्डन, सीरिया , बेस्ट बैंक में फि’लि’स्तीनी शर’णार्थियों की मदद करना है। जिसमे गा’जा प’ट्टी ओर पूर्वी येरु’शलम भी शामिल है।

यूके ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजे सी में 12.6 मिलयन की घोषण की है । ब्रिटेन से वित्तीय वर्ष अप्रैल 2020 मार्च 2021 के लिए 63.6 मिल’यन योग’दान भी प्राप्त होता है। ब्रिटेन ने कहा है कि वह इस अ’वधि के दौ’रान UNRWA के शीर्ष पर वह फिलि’स्तीनियों शर’णार्थियों को शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं और आपात’काली’न भोजन प्रदान करने का समर्थ’न भी जा’री करता है।

unrwa palestinian refugees

ब्रि’टिश कॉउं’सिल जनर’ल फि’लिप हॉल ने कहा है कि मुझे ख़ुशी है कि ब्रिटेन फिलि’स्तीनी शर’णार्थियों के साथ एजें’सी के कई मु’ख्य कार्य को सुविधाज’नक बनाने के लिए UNRWA को यह धन उप’लब्ध कराने में भी सक्षम है।

इसके अलावा भी दूसरी और संयु’क्त राष्ट्र में अमे’रिका राज’दूत लिंडा थॉम’स ग्रीन’फील्ड ने हाल ही में घोषणा की है कि वाशिं’गटन वेस्ट बैंक गाजा में फिलिस्ती’नियों को Covid 19 से सम्बंधित स’हायता के लिए भी 15 मिल’यन की भी मदद करेगा।

unrwa palestinian refugees

को’रोना केस दौर से नि’कले बहुत देश अभी भी परि’स्थिति’यों में है। जिनकी मदद करने के लिए कई देश आगे भी आ रहे है।’फिलि’स्ती’नियों लोगो की मदद करने के लिए कई देश आगे आते है। तु’र्की देश भी इसकी मदद करने के लिए तैयार रहता है।

Leave a Comment