टिकट न मिलने से नाराज सपा नेता ने की आत्मदाह की कोशिश, पुलिस ने बचाया

यूपी चुनाव की ता’रीखों के एला’न के बाद ही दलों के टिकटो को लेकर खीं’चतान शुरू हो गई है। इस बीच अलीगढ़ के आ’दित्य ठाकुर ने समाज’वादी पार्टी कार्यलय के बाहर खुद पर पे’ट्रोल डालकर ख़ु’द’खु’शी की कोशिश की है। दरअसल, अली’गढ़ की छ’र्रा से चुना’व टि’कट न मि’लने पर वह ना’रा’ज थे।

पुलिस ने उन्हें किसी तरह से बचा लिया है। खबर है कि मुलायम सिंह की छोटी बहु अर्पणा यादव बी’जेपी में शामिल हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक अपर्णा की बी’जेपी से बातचीत फाइनल हो चुकी है।अपर्णा यादव ने साल 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की केन्ट से लड़ा था।

कैंट विधानसभा क्षेत्र से साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव दूसरे नुम्बर पर रही थी। वह भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जो’शी से हा’र गई थी। हालंकि अपर्णा को करीब 63 हजार वोट मिले थे। अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादब की पत्नी है।

यूपी में पिछला चुनाव फरवरी मार्च में 2017 में हुआ था। बीजेपी की अगुवाई में के एनडीए 325 सीटे जीतकर सत्ता में लौटी थी। योगी आदित्यनाथ 19 मार्च 2017 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।बताते चले कि यूपी में 7 चरणों मे चुनाव होंगे। इसमी पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होगी।

दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और 7 चरण 7 मार्च को पूरे होंगे। 10 मार्च को मतगणना होगी और नतीजे होंगे।

Leave a Comment