Up Panchayat Election 2021 में बीजेपी का खेल बिगाड़ेगा यह सहयोगी दल, किया ये बड़ा ऐलान ..

यूपी में होने वाले वि’धानसभा चुनाव के लिए बढ़ चढ़कर तैयारियां भी की जारही है। माना जा रहा है कि साल2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रजय में हो रहे पंचायत चुनाव बताएंगे कि यूपी में इस वक्त किस राजनै’तिक दल का पडला भारी चल रहा है।

इस बीच यह खबर सामने आई है कि लोकसभा और विधा’नसभा चुनाव में बी’जेपी और अपना दल एस के बीच भले ही गठबंधन रहा हो लेकिन इस बार दोनों पार्टियां एक दूसरे के समानेचुनाव को लड़ेगी। इस बार अपना दल एस के बिना किसी गठबंधन के जिला पंचायत सदस्य की हर सीट पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया गया है।

up gram panchayat election 2021

इसमें हाल ही में एक आयोजन भी किया गया था। जिसमे अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने अपने कार्यकर्ताओं को सीधा सन्देश भी दिया है कि पार्टी हर सीट पर चुनाव भी लड़ेगी। इसके बाद से ही पार्टी ने जिला पंचायत की सीट पर ध्यान आकर्षित कर रखा है।

अपना दल एस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव ने कहा है कि चुनाव की घोषणा हो गई है। इसके लिए कमेटी गठित की जाएगी और अहम निर्णय भी लिए जा जाएगे।दरअसल इस महीने में यो’गी सरकार ने पंचायत चुनाव के लिए जिलेवार आ’रक्षण सूची को भी जारी किया था।

up gram panchayat election 2021

बता दे कि इस सूची को यो’गी सरकार ने 1995 के आधार बनाकर भी जारी किया था। इसके बाद अजय कुमार नामके एक सामा’जिक कार्यकर्ता ने जनहित याचिका दायर करके इस फैसले को राज्य सर’कार ने रद्द भी कर दिया है।

Leave a Comment