दुनिया की सबसे महंगी मस्जिद होगी बुले’टफ्रू’फ, सोने, चाँदी, काँच से बनेगी, विदेश से आएंगे इंजीनियर और कारीगर, जानिए

इ’स्ला’म धर्म में मु’स्लिम समुदाय में म’स्जिद के अंदर न’माज पढ़ी जाती है। जैसा कि आप जानते है कि म’स्जिद’ अ’ल्ला’ह का घर’ होता है। म’स्जिद हर देश, हर राज्य , हर कस्बे से लेकर हर मोहल्ले में होती है, यानी कि जहां आपकी मु’स्लिम दिखाई देंगे वहां पर म’स्जिद जरूर होती है । जहां पर रोज 5 वक्त की न’माज अदा की जाती है। हमारे देश मे बहुत सी बड़ी बड़ी म’स्जिदे भी है।

जैसे कि जामा मस्जिद, सुल्तान मस्जिद, मोती मस्जिद,अकबरी मस्जिद जो कि राजस्थान अजमेर में स्थित है। अकबरी मस्जिद को अकबर ने बनाया था। आज हम आपको ऐसी म’स्जिद के बारे में बताते है कि आपने इतनी खूबसूरत म;स्जिद नही देखी होगी। ऐसी ही एक म’स्जिद का निर्माण जल्द ही शुरू होने वाला है। यह मस्जिद दुनिया भर में सुर्खियां बतौर रही है.उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में 100 करोड़ रुपए की म’स्जिद बनाने का एलान किया है।

आपको बता दे कि इसका ऐलान दी इस्लामिक फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने प्रेसवक्ता के दौरान यह जानकारी बताई है। इस मस्जिद का निर्माण 2020 में शुरू किया जाएगा। यह मस्जिद 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगी। इस मस्जिद में क्या क्या खासियतें है । इस मस्जिद में करीब 90% कांच के का प्रयोग किया जाएगा। इसके अलावा 11 हजार लेजर लाइटों से इस मस्जिद को ओर ज्यादा खूबसूरत बनाया जाएगा।

इस मस्जिद में अगर कोई दूसरे धर्म का व्यक्ति शरीयत के हिसाब से चंदा भी दे सकता है। आपको बता दे कि इसके निर्माण के लिए बे’ल्जि’यम से इं’जीनि’यर और का’रीगर आएंगे। इसकी बनावट बहुत ही खूबसूरत होगी। इसके अलावा इस म’स्जिद में चारो ओर एक हजार सुंदर भवनों का निर्माण होगा। इस मस्जिद को भू’कं’प रो’धी ओर बुले’ट’प्रू’फ भी बनाया जाएगा।

उनका कहना है कि मु’स्लि’म आबादी 10 करोड़ है। म’स्जि’द को बनाने के लिए हर इंसान से 10 रुपए लिया जाएगा। इसके साथ ही कांच की बोतल और गिलास भी लिए जाएंगे। आपको बता दे, सहारनपुर में बनने वाली भारत की सबसे बड़ी मस्जिद करोड़ो रूपये बनने से पहले ही सुर्खिया बतौर रही है। कुछ मुस्लिम लोग इसको लेकर कई सवाल भी पूछ रहे तो कई इस म’स्जिद के बनने पर खुश भी है।

Leave a Comment