मुस्लिम युवक से शादी करने वाली हिन्दू महिला से पुलिस के सामने युवकों ने की बदसलूकी, जानिए क्या है मामला

यो’गी सरकार द्वारा अं’तर्विवाह को लेकर बनाए गए नए का’नू’न के दु’ष्प’रि’णाम सामने आने लगे है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब इस का’नू’न के नाम पर लोगों को प’रे’शा’न’ किए जाने का मामला सामने आने लगे है । ताज़ा मामला मुरादाबाद जिले में सामने आया है । ताज़ा मामले के अनुसार मुस्लि’म शख्श से शादी करने वाली हिन्दू महिला के साथ बज”रंग द’ल के का’र्य’कर्ताओं ने ‘ब’द’सु’लू’की की है ।

इस पूरे मामले का विडि’यो भी सामने आया है । यह वीडियो सोशल मीडिया पर वाय’र’ल भी हुआ है जिसमें बजरं’ग द’ल के कार्य’कर्ता’ओं को महिला के साथ ध’क्का मु’क्की कर’ते हुए भी देखा जा सकता है ।वीडि’यो में देख सकते है कैसे मुरादाबाद के कां’ठ था’ने के परि’सर के अंदर ब’जरंग दल के कार्यकर्ता महिला को घे’रे हुए है और उनसे शादी को लेकर बातचीत कर रहे है ।

up news hindi

बज’रंग द’ल के कार्यकर्ता ज’ब’र’दस्ती करते हुए देखे जा सकते है जिसमे वो महि’ला से ध’र्म परिवर्तन के लिए डीएम की पर’मिशन दिखाने के लिए कह रहे है । इस एक शख्स कहता है कि आपने कानू’न पढ़ा है या नही? वही पास खड़ा दूसरा शख्स कहता है कि ये का’नून तुम जैसे लोगों के लिए ही बनना पड़ता है । शर्म’ना’क बात ये है कि जब महिला के साथ ये ब’द’सु’लूकी की जा रही थी तब वहां पु’लिस भी मौजूद थी ।

क्या है पूरा मामला , जानिए?दरअसल मुरादाबाद के रहने वाले राशिद ने कुछ महीने पहले ही बिजनोर की एक हि’न्दू युव’ती से शादी की थी । इस शादी को लेकर युव’ती की माँ ने राशिद के खि’ला’फ पुलि’स था’ने’ में शि’कायत दर्ज कराई थी ।

up news live

जिसके बाद मुरादाबाद पुलि’स ने ध’र्म प’रिव’र्तन के सम्बंधित लागू किए गए का’नू’न के तहत राशिद और उसके भाई को गिर’फ्ता’र करलिया गया था । जब दो’नों विवाह को दर्ज कराने के लिए र’जिस्ट्रार कार्यालय पहुँचा था । दोनों युवकों को गिर’फ्ता’र कर म’जिस्ट्रे’ट के समक्ष पेश किया गया जहाँ से दोनों को जे’ल भेज दिया गया था ।

Leave a Comment