पहली बार मुस्लिम क्रिकेटर बनेगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, जानिए

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रखला में करारी हा’र के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन को ह’टाए जाने की बात चल रही है। ओस्ट्रिलिया के नए कप्तान के लिए मार्न्स लबुशेन का नाम सबसे आगे आ रहा है। हालांकि कुछ लोग उस्मान ख्वाजा को भी कप्तान बनाए जाने के पक्ष में है।

अगर ऐसा होता है तो क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा जब कोई मुस्लिम क्रिकेटर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करता हुआ नजर आएगा। ख्वाजा पहले साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज के लिए उस्मान ओस्ट्रिलिया ए की कप्तानी करेंगे।

usman khawaja
usman khawaja

ख्वाजा के नेतृत्व वालीइस टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत को हासिल भी किया था। बाए हाथ के इस शानदार खिलाड़ी ने पहले भी फील्ड शील्ड में अच्छा प्रदर्शन भी किया था। जिसका उनको चयनकर्ताओं के रूप में भी इनाम दिया था। साल 2019 में

न्यू साउथ वेल्स की और से खेले गए उस्मान ने 3 शतक की मदद से698 रन भी बनाए थे। ख्वाजा ने अपना अंतराष्ट्रीय मैच 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। पाकिस्तान मूल के उस्मान ख्वाजा ओस्ट्रिलिया के 18 एकदिवसीय मैच में भी खेल चुके है।

usman khawaja

वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगभग 45 की शानदारऔसत से 7 हजार रन भी बना चुके है। वह एक अच्छे खिलाड़ी है। जिनका कई फैन्स भी है। ख्वाजा ने कई टीमो मेंअपना प्रदर्शन भी किया है

Leave a Comment