ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर की ईसाई पत्नी ने कुबूल किया इस्लाम धर्म, कहा- मुझे कुरआन ….

इस्ला’म धर्म दुनि’याभर में सबसे तेजी से ‘फै’लने वाला ध’र्म बन गया है। इस्ला’म ध’र्म को लेकर हर कोई लगाता’र इसे प्रेरित होकर इ’स्ला’म कु’बूल कर रहे है।ऑस्ट्रे’लि’याई खिला’डी उस्मान ख्वा’जा की मंगेतर रशेल मेक’लेल’लन ने ईसा’ई सेइ’स्लाम ध’र्म कु’बूल कर लिया है।

उस्मान ख्वा’जा पहले ऐसे मु’स्लि’म शक्श थे, जिन्हें ऑस्ट्रे’लियाई क्रि’केट नेश’नल टीम में खेलने का मौका दिया गया है। ख्वा’जा ने जब एक कैथो’लिक लड़’की से शा’दी करने के लिए कहा था सब उनकी बात सुन’कर हैरा’न रह गए।

usman khawaja

हाल ही में 60 मिंट नाम के एक शो में पहुची रशेल ने खु’लासा किया है कि वह पहले इ’स्लाम को लेकर बहुत ग’ल’त सो’चती थी और इ’स्ला’म को लेकर उनकी अलग ही धारणा थी।

बता दे, रशेल ने उ’स्मा’न से सगा’ई करने के बाद इ’स्ला’म ध’र्म को अपना’या है। उन्होंने इस बात को भी बताया है कि उन्हें इस्ला’म अपनाने के लिए किसी ने भी फो’र्स नही किया है और यह उन’का अ’पना फै’सला था। ब्रिस्बेन की 22 साल की रशेल ने 33 साल के मुस्लि’म ऑस्ट्रे’लिया’ई क्रि’केटर उस’मन्ख्वा’ज़ा से शादी कर ली है।

usman khawaja

उस्मान ख्वा’जा अभी तक ऑस्ट्रेलि’या के लिए 33 टेस्ट मैच खे’ल चुके है। इस दौरा’न उन्होंने 57 इनि’ग्स खे’लते हुए 2226 रन बनाए है।जिं’समे 176 उनका सबसे ऊंचा स्को’र रहा है। ख्वा’जा ने अपना पह’ला टेस्ट मैच 2011मैं इंग्लैंड के खि’ला’फ सि’डनी में खे’ला था।

Leave a Comment