उस्मान ख्वाजा का बड़ा खुलासा,कहा – मेरे रंग के कारण मुझे ऑस्ट्रेलिया टीम में नहीं चुना जाएगा यह मुझे ..

ऑस्रेलिया बल्लेबाज उस्मान ख़्वाजा ने खुलासा किया है कि ऑस्रेलिया में बसने के बाद शुरुआती दिनों में नस्लवाद को लेकर उन्हें कई तरह की चुनोतियो का समान भी करना पड़ा है। बता दे कि ख्वाजा का परिवार पा’कि’स्ता’न से ऑस्रेलिया में बस हुआ था

ख्वाजा ने क्रिकेट बेव’साइट क्रि’कनीफॉ से कहा है कि जब मैं ऑस्ट्रे’लिया में बड़ा हो रहा था तब मुझसे कि बार कहा गया था कि मैं ऑस्रेलिया बड़ा हो रहा था तब मुझसे कहा गया था कि मैं ऑस्रेलिया के लिए नही खेल पाऊंगा मुझसे कहा था किमेरी चमड़ी का रंग सही नही है।

usman khawaja wiki
usman khawaja

मुझसे यही कहा जाता था कि मैं टीम में चुने जाने के लिए फिट नही हूँ। वो मुखे नही चुन सकते है। यह अब बदलने भी लगी है। 34 साल के ख़्वाजा ने ऑस्रेलिया के खिलाफ अब तक 44 टेस्ट मैचोंमें करीब 2900 रन बनाए है। बता दे कि ख्वाजा ने सिडनी में साल 2011 में एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रियाई के लिए

अपना डेब्यू किया था। उन्होंने कहा कि अब स्थिति भी बेहतर हो गई है। मैं राज्य स्तर पर बहुत सारे ऐसे क्रिकेटरों को देख रहा हूं। जब मैने इसको खेलने शुरू किया तो तब बास्तव में ऐसा नही था। जब मैं घरेलू क्रिकेट खेल रहा था। मैं वहां इकलौता उपमहाद्वीप का खिलाड़ी था।

usman khawaja
usman khawajausman khawaja

उस्मान ख़्वाजा ने कहा है कि इंसान का बैकग्राउंड काफी मायने रखता है। बचपन मे इन बातों का अंदाज उनकव नही था लेकिन उन्होंने इसे महसूस जरूर किया है। ख्वाजा इस समय पाकिस्तान सुपर लोग में खेंलने के लिए यूएई के अबुधबु में है।

Leave a Comment