VIDEO: अमेरिका राष्ट्रपति की बेटी ने दुबई की शेख जायेद मस्जिद को बताया खुबसूरत, बोली- मुस्लिम महिलाओं को …

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इन्वका ट्रम्प संयुक्त अरब अमीरात पहुची है। जहाँ पर उन्होंने जानी मानी महिला उद्यमियों से मुलाकात की। उन्होंने अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से मुलाकात भी की है। अल अरेबिया से मिली जानकारी के मुताबिक वो दुबई में दो दिवसीय दौरे पर पहुँची थी। जहां पर वो वैश्विक महिला मंच से आगे थी। जहाँ पर उनको मुख्य भाषण देने था।

इसी बीच उन्होंने देश की सबसे बड़ी मस्जिद शेख जायद ग्रैंड मस्जिद का दौरा भी किया था। राष्ट्रपति ट्रम्प के सलाहकार अबुधाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक करने वाले है । इवांका ने दुबई में महिला उद्यमियों और क्षेत्रीय नेताओ के सम्मेलन में हिस्सा लिया था। इवांका ने कहा कि जब महिलाए सफलता के लिए स्वतंत्र होती है तो, परिवार उन्नति करते है।

इससे देश मजबूत होता है। उन्होंने कहा कि आज अमेरिका में महिलाएं समाज के हर क्षेत्र में अग्रणी है। नई नॉकरियो 70 प्रतिशत महिलाओं के नाम ही रही है। पुरुष की तुलना में महिलाओं की संख्या अधिक है। ट्रम्प भी भारत दौरे पर आ रहे है। बता दे, ट्रम्प के भारत दौरे से पहले कई विवाद सामने आए है । ट्रम्प गुजरात में तीन घण्टे रुकेंगे और उनकी तैयारी जोरों शोरो से हो रही है ।

बता दे, ट्रम्प जिस रास्ते से स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे उस रास्ते मे पड़ने वाली झुग्गियों के सामने दीवार बनाई जा रही है । जब ये खबर मीडिया में आई तो बवाल हो गया । अब इससे जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है, खबर है कि ट्रम्प के रास्ते मे पड़ने वाली 50 से अधिक झु’ग्गियों को खा ली करने का उन्हें नोटिस मिला है ।

इस नोटिस की भी चर्चा हो रही है । बता दे, ट्रम्प के भारत दौरे से देश को कई सौगात मिल सकती है । अमेरिकी राष्ट्रपति का येदौरा काफी अहम माना जा रहा है । बता दे. ट्रम्प ने भारत दौरे से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी उनके चहेते है लेकिन वो कुछ डील पर भारत के साथ साइन नहीं करेंगे। भारत आ रहे ट्रम्प र’क्षा सौदे कर सकते है।

Leave a Comment