इस मुस्लिम बच्ची ने 12वी बोर्ड परीक्षा में रचा इतिहास, 500 में से आए 499 अंक, माँ-बाप के झलके आंसू

बीते दिनों ही सभी जिलों की 10वी कक्षा और 12वी कक्षा के परिणाम को घोषित किए गए है। इसी बीच पश्चिम बंगाल के उच्च माध्यमिक स्कूल के मुर्शिदाबाद की कांदी राजा मनींद्र चन्द्र गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा रूमान सुल्ताना ने 500 में से 499 अंक को हासिल करके टॉप भी किया है।

उनके टॉपर बनने के बाद राज्य में बवाल भी मच हुआ है। बीजेपी से लेकर बंगाल इमाम एसोसिएशन ने उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद ने आलोचना भी की है। इसके अलावा भी अध्यक्ष ने इस्तीफे की भी मांग की है।बता दे कि पश्चिक बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की अध्यक्ष महुआ दास ने कल परिणाम घोषित करते हुए कहा था कि

west bengal result 2021 rumana sultana

एक मुस्लिम लड़की ने 500 में से 499नम्बर भी हासिल किए है। उन्होंने बताया है कि उनका नाम नही लेगी। मुस्लिम लड़की के रूप में टॉपर छात्रा का परिचय देने पर राज्य में बवाल भी मच हुआ है।पश्चिम बंगाल बीजेपी से लेकर सरकार पर निशाना भी साधा है।बीजेपी सरकार का कहना है कि अगर कोई टोपर बना है

उसकी काबिलियत पर बात होना चाहिए। लेकिन उसके धर्म पर जोर दिया जा रहा है। बीजेपी के प्रतिपक्ष के नेता शुभेदुअधिकारी ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा है कि यह सरकार की गलत नीति है।बंगाल महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष मालती राव रॉय ने ट्वीट करके इस मुड्डे को भी उठाया है।

west bengal result 2021 rumana sultana

उन्होंने कहा है कि यह कभी पता नही था कि कोई सरकार किसी होनहार लड़की के ध’र्म पर इतना जोर देगी। होनहार बच्चो का कोई धर्म भी नही होता है। उसकी पहचान तो सिर्फ मेहनत करना और अच्छे नतीजे लाना ही होता है।

Leave a Comment